VIDEO: व्‍हाइट गाउन में प्री-वेडिंग शूट करा रही थी दुल्‍हन, जोरदार धमाका हुआ, फिर...
topStories1hindi724217

VIDEO: व्‍हाइट गाउन में प्री-वेडिंग शूट करा रही थी दुल्‍हन, जोरदार धमाका हुआ, फिर...

व्हाइट गाउन में सजी-धजी खूबसूरत दुल्हन हंसते हुए प्री-वेडिंग फोटोशूट करा रहा है. तभी अचानक से बादलों को भेदती हुए बम धमाकों की आवाज आती है फिर सब कुछ चकनाचूर हो जाता है. 

VIDEO: व्‍हाइट गाउन में प्री-वेडिंग शूट करा रही थी दुल्‍हन, जोरदार धमाका हुआ, फिर...

बेरूतः लेबनान की राजधानी बेरुत में मंगलवार (4 अगस्त) को भीषण विस्फोट हुआ था जिसमें अब तक करीब 135 लोगों की जानें जा चुकी हैं और 5 हजार से ज्यादा लोग घायल हैं. धमाके के कई वीडियोज सोशल मीडिया के जरिए दुनियाभर में वायरल हो रहे हैं. इसी बीच बेरूत से एक अन्य वीडियो भी सामने आया है जिसमें व्हाइट गाउन में सजी-धजी खूबसूरत दुल्हन हंसते हुए प्री-वेडिंग फोटोशूट करा रहा है. तभी अचानक से बादलों को भेदती हुए बम धमाकों की आवाज आती है फिर सब कुछ चकनाचूर हो जाता है. 

29 साल की लेबनान की दुल्हन Israa Seblani यह दृश्य देखकर घबरा जाती है. धमाकों से पैदा हुए कंपन्न से दुल्हन का फोटोशूट कर रहा कैमरामैन भी अपनी जगह से कहीं दूर जा गिरता है. धमाकों की गर्जना से चारों ओर अफरा-तफरी मच गई. फोटोशूट कराने वाली महिला यूनाइटेड स्टेट में बतौर डॉक्टर काम करती हैं. 3 सप्ताह पहले ही वह अपनी शादी के लिए बेरूत पहुंची थीं. धमाकों के एक दिन बाद 29 साल की दुल्हन और 34 साल के उनके बिजनेसमैन पति ने इस पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया कि उन पर क्या बीती. 

 

ये भी देखें- बेरूत धमाका: वायरल वीडियो में दिखी भयावहता, मेड ने मालिक के बच्चे की बचाई जान

रॉटर्स को दिए इंटरव्यू में सेब्लानी बताती हैं कि ''मैं पिछले दो सप्ताह से शादी को लेकर आम लड़कियों की तरह काफी खुश थी और शादी की तैयारियां कर रही थी. शादी के दिन मेरे माता-पिता मुझे सफेद गाउन में देखकर काफी खुश होते, जिसमें मैं एक राजकुमारी की तरह लगती. सब कुछ सही हो रहा था तभी अचानक ऐसा धमाका हुआ जिसे मैं शब्दों में नहीं समझा सकी. इन विस्फोटों को सुनकर मैं हैरान हो गई, मुझे ऐसा लगा जैसे मैं अभी मरने वाली हूं.'' सेब्लानी आगे कहती हैं, ''मैं भगवान की शुक्रगुजार हूं कि हम जिंदा हैं.'' 

लोगों का कहना है कि उन्होंने अपनी लाइफ में इतनी बड़ी तबाही कभी नहीं देखी. बंदरगाह के इन धमाकों से बेरूत का बुरा हाल है. इस हादसे से न सिर्फ सौकड़ों लोगों की मौत हुई है बल्कि आस-पास की अनगिनत बिल्डिंग्स भी पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी हैं.

बता दें कि धमाकों की गूंज 200 किलोमीटर तक सुनाई दी थी. इन धमाके की तीव्रता 3.3 मैग्नीट्यूड के भूकंप के बराबर थी. बेरुत की मदद के लिए दुनियाभर से इमरजेंसी मेडिकल सहायता और मेडिकल किट भेजा जा रहा है.

 

Trending news