रोमानिया में रूसी दूतावास के गेट से टकराई कार, ड्राइवर की मौत
Advertisement

रोमानिया में रूसी दूतावास के गेट से टकराई कार, ड्राइवर की मौत

यूक्रेन और रूस के बीच जंग (Russia Ukraine War) जारी है. इसी बीच रोमानिया (Romania) में रूसी दूतावास (Russian embassy) की गेट से एक कार टकरा गई. हालांकि, कार दूतावास के कैंपस में दाखिल नहीं हो पाई. इसमें ड्राइवर की मौत हो गई.

russian embassy romania

बुखारेस्टः रोमानिया  (Romania) की राजधानी बुखारेस्ट (Bucharest) में रूसी दूतावास (Russian embassy) के गेट से एक कार टकरा गई, जिससे उसमें आग लग गई और ड्राइवर की मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  1. रूसी दूतावास के गेट से टकराई कार
  2. रोमानिया में हुई घटना में ड्राइवर की मौत
  3. रोमानिया में 10 लाख से अधिक लोगों ने ली हुई है शरण

सुबह 6 बजे टकराई कार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार सुबह 6 बजे गेट से टकराई थी, लेकिन यह दूतावास परिसर के अंदर नहीं जा पाई. घटना से जुड़े एक वीडियो में कार से आग की लपटें निकलते और सुरक्षाबलों को घटनास्थल की तरफ भागते हुए देखा जा सकता है.

दूतावास ने नहीं दी जानकारी

पुलिस ने बताया कि दमकल कर्मी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक ड्राइवर की मौत हो चुकी थी. घटना के संबंध में कोई और जानकारी नहीं मिल सकी है. यहां रूसी दूतावास ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ से फोन पर कहा कि वह घटना के बारे में कोई और जानकारी अभी मुहैया नहीं करा सकते हैं.

रोमानिया में 6 लाख से अधिक शरणार्थी 

गौरतलब है कि रोमानिया (Romania) की सीमा यूक्रेन (Ukraine) से लगती है और यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद से 6 लाख से ज्यादा लोगों ने रोमानिया में शरण ले रखी है.

ये भी पढ़ेंः रूस-यूक्रेन के बीच शांति के लिए क्‍यों कोशिश कर रहा ये अरबपति? सामने आई वजह

10 राजनयिक निष्कासित

रोमानिया (Romania) ने रूस (Russia) के 10 राजनयिकों को निष्कासित कर दिया था. रोमानिया के विदेश मंत्रालय ने कहा कि दूतावास के 10 कर्मचारी जिन्हें अवांछित घोषित किया गया है, उनकी गतिविधियां ‘राजनयिक संबंधों पर 1961 की विएना संधि के प्रावधानों का उल्लंघन’ करती हैं.

(इनपुट-भाषा)

LIVE TV

Trending news