दुबई में योग, ताई ची के लिए सुबह जल्दी खुल रहे पार्क
Advertisement

दुबई में योग, ताई ची के लिए सुबह जल्दी खुल रहे पार्क

दुबई योग में दिलचस्पी रखने वालों, जागर्स और तंदुरूस्ती को लेकर सजग लोगों के लिए सुबह के समय पार्कों और अन्य सुविधाओं को बिना किसी प्रवेश शुल्क के इस्तेमाल करने की इजाजत दे रहा है।

दुबई में योग, ताई ची के लिए सुबह जल्दी खुल रहे पार्क

दुबई : दुबई योग में दिलचस्पी रखने वालों, जागर्स और तंदुरूस्ती को लेकर सजग लोगों के लिए सुबह के समय पार्कों और अन्य सुविधाओं को बिना किसी प्रवेश शुल्क के इस्तेमाल करने की इजाजत दे रहा है।

दुबई नगरपालिका के पार्क और बागबानी विभाग में पार्क के प्रमुख मोहम्मद अल फरदान ने बताया, हम योग, ताई ची और आर्ट ऑफ लिविंग जैसी शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देने की जरूरत समझते हैं। फरदान एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 21 जून को शहर की नगरपालिका द्वारा पहला योग दिवस समारोह मनाने की घोषणा की। बहरहाल, इसका यह मतलब नहीं है कि पार्क खुलने से पहले हर कोई आ सकता है।

‘खलीज टाइम्स’ ने फरदान के हवाले से कहा, हम नहीं चाहते कि लोग पिकनिक और दावतों के लिए बच्चों के साथ आएं और शुल्क से बचने के लिए कतार में खड़े रहें। उन्होंने कहा, पार्क सबसे बेहतर स्थान होता है जहां गतिविधियों से लोग अपने स्वास्थ्य को बेहतर बना सकते हैं। सुबह में आठ बजे पार्क के खुलने से पहले लोग ये व्यायाम करना चाहते हैं। इसलिए जो जल्दी आना चाहते हैं हम उन्हें इसकी इजाजत दे रहे हैं। हम उनसे प्रवेश शुल्क भी नहीं ले रहे।

Trending news