यूक्रेन पर हमले के फैसले से पुतिन के परिवार को झटका, बड़ी बेटी का घर उजड़ा
Advertisement

यूक्रेन पर हमले के फैसले से पुतिन के परिवार को झटका, बड़ी बेटी का घर उजड़ा

यूक्रेन से जंग का असर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की फैमली पर भी पड़ा है. खबर है कि पुतिन की बड़ी का परिवार जंग के चलते उजड़ गया है. डॉ. मारिया वोरन्तसोवा और उनके पति अब अलग हो गए हैं.

फोटो: डेली स्टार

मॉस्को: यूक्रेन पर हमला बोलने के रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के फैसले से उनकी बेटी का घर भी उजड़ गया है. पुतिन की बड़ी बेटी डॉ. मारिया वोरन्तसोवा (Maria Vorontsova) की शादी टूट गई है. मरिया ने डच बिजनसमैन जोरिट फसेन से शादी रचाई थी, लेकिन रूस-यूक्रेन जंग के चलते दोनों अलग हो गए हैं. पुतिन की बेटी बच्चों में होने वाली दुर्लभ जेनेटिक बीमारी की एक्सपर्ट डॉक्टर हैं.  

  1. डच बिजनसमैन से रचाई थी पुतिन की बेटी ने शादी
  2. रूसी राष्ट्रपति की बड़ी बेटी हैं मारिया वोरन्तसोवा 
  3. युद्ध शुरू होने के आसपास दोनों हो गए अलग

बच्चों की डीटेल सार्वजनिक नहीं 

'डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी पत्रकार Roman Dobrokhotov ने खुलासा किया है कि यूक्रेन पर रूसी हमले (Ukraine-Russia War) का असर पुतिन की बड़ी बेटी की विवाहित जिंदगी पर भी पड़ा है और उनकी शादी टूट गई है. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि पति-पत्नी कब अलग हुए, लेकिन समझा जा रहा है युद्ध शुरू होने के आसपास उनके रास्ते अलग हो गए. उनके बच्चों की डीटेल सार्वजनिक नहीं है. 

ये भी पढ़ें -यूक्रेन संकट के बीच US ने भारत को दिया बड़ा ऑफर, क्या रूस से प्रभावित होंगे रिश्ते?

रूस में काम कर चुके हैं फसेन

मारिया के पति फसेन के बारे में कहा जाता है कि वह लंबे समय तक रूस में काम कर चुके हैं और उनके पिता डच आर्म्ड फोर्सेज में कर्नल थे. पुतिन के डच दामाद ने एक बार कहा था कि उन्होंने रूसी महिला से शादी की है और उनके बच्चे भी हैं. मारिया अपनी ग्रैंडमदर का सरनेम Vorontsova लगाती हैं. बताया जाता है कि मारिया रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय में नेशनल मेडिकल रिसर्च सेंटर फॉर एंडोक्राइनोलॉजी में प्रमुख रिसर्चर हैं. पिछले साल उनका एक चैनल पर इंटरव्यू प्रसारित हुआ था, जिसमें उन्होंने बच्चों में दुर्लभ बीमारी पर बात की थी, लेकिन पुतिन की बेटी के तौर पर अपनी पहचान जाहिर नहीं की थी.

पिता का नाम नहीं लगातीं बेटियां 

व्लादिमीर पुतिन की पर्सनल लाइफ के बारे में जानकारी बेहद कम है. बताया जाता है कि उनकी दो बेटियां हैं, जिनके नाम मारिया पुतिना और येकातेरीना पुतिना है. बड़ी बेटी को मारिया वोरन्तसोवा के नाम से भी जाना जाता है. वह डॉक्टर हैं जबकि छोटी बेटी एक्रोबैटिक डांसर है. दोनों बेटियां अपने नाम में पिता का उपनाम नहीं लगाती हैं. गौरतलब है कि रूस पर हमले को लेकर व्लादिमीर पुतिन की पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है. पश्चिमी देशों ने रूस पर कड़े प्रतिबंध भी लगाए हैं.

 

Trending news