इजिप्ट एयर के लापता विमान को बम से गिराने की आशंका: अमेरिका
Advertisement

इजिप्ट एयर के लापता विमान को बम से गिराने की आशंका: अमेरिका

अमेरिका की होमलैंड सिक्योरिटी कमेटी के अध्यक्ष माइकल मैककॉल ने स्थानीय संवाददाताओं के समक्ष आशंका जताई कि मिस्र की विमानन कंपनी इजिप्ट एयर की उड़ान संख्या 804 को संभवत: विमान में पहले से रखे बम के जरिये गिरा दिया गया। गौर हो कि इजिप्ट एयर का विमान पेरिस से काहिरा जाते समय गुरुवार को लापता हो गया था। इस विमान में 66 लोग सवार थे। बाद में जानकारी आई कि विमान यूनान के कारप्टो द्वीप से कुछ दूर भूमध्यसागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सभी सवार लोगों की मौत हो गई। विमान का संभावित मलबा यूनान के एक द्वीप से कुछ दूर पर मिला। मिस्र ने कहा कि यह हादसा तकनीकी गड़बड़ी से कहीं ज्यादा आतंकवादी हमले की वजह से प्रतीत होता है।

फाइल फोटो

वाशिंगटन : अमेरिका की होमलैंड सिक्योरिटी कमेटी के अध्यक्ष माइकल मैककॉल ने स्थानीय संवाददाताओं के समक्ष आशंका जताई कि मिस्र की विमानन कंपनी इजिप्ट एयर की उड़ान संख्या 804 को संभवत: विमान में पहले से रखे बम के जरिये गिरा दिया गया। गौर हो कि इजिप्ट एयर का विमान पेरिस से काहिरा जाते समय गुरुवार को लापता हो गया था। इस विमान में 66 लोग सवार थे। बाद में जानकारी आई कि विमान यूनान के कारप्टो द्वीप से कुछ दूर भूमध्यसागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सभी सवार लोगों की मौत हो गई। विमान का संभावित मलबा यूनान के एक द्वीप से कुछ दूर पर मिला। मिस्र ने कहा कि यह हादसा तकनीकी गड़बड़ी से कहीं ज्यादा आतंकवादी हमले की वजह से प्रतीत होता है।

इजिप्ट एयर ने कहा कि मिस्र के विदेश मंत्रालय ने मलबा मिलने की पुष्टि की है। हालांकि, अमेरिका ने गुरुवार को है कि ‘इस समय’ वह नहीं जानता कि इजिप्टएयर के विमान के गायब होने के पीछे की ‘पक्की’ वजह क्या है। पेंटागन ने घोषणा की कि उसने मलबे की तलाश में मदद करने के लिए एक निरीक्षण विमान तैनात कर दिया है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल कहा कि इस समय हमें अभी तक यह नहीं पता कि इजिप्टएयर के विमान 804 के लापता होने की वजह क्या थी? उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को इस मुद्दे पर जानकारी दे दी गई है।

Trending news