एक गांव ने शाही समारोह में नृत्य-संगीत पर लगाया प्रतिबंध
Advertisement

एक गांव ने शाही समारोह में नृत्य-संगीत पर लगाया प्रतिबंध

पाकिस्तान के खबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक गांव ने शादी समारोहों में यह कहते हुए नाचने-गाने पर प्रतिबंध लगा दिया है कि आतंकवादी ऐसे जलसों को निशाना बना सकते हैं।

पेशावर: पाकिस्तान के खबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक गांव ने शादी समारोहों में यह कहते हुए नाचने-गाने पर प्रतिबंध लगा दिया है कि आतंकवादी ऐसे जलसों को निशाना बना सकते हैं।

शेखान गांव में स्थानीय सरकार के निर्वाचित प्रतिनिधि ने कल यह फैसला लिया और लोगों से किसी भी कीमत पर ऐसी गतिविधियों से दूर रहने को कहा। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, उनका कहना है कि सुरक्षा बलों से उन्हें पुष्ट सूचना मिली है कि आतंकवादी ऐसे जलसों को निशाना बना सकते हैं। इस खबर से पूरे गांव में दहशत का माहौल है।

संपर्क करने पर जिला सदस्य फजलुल्ला ने समाचारपत्र से कहा कि उन्होंने मस्जिद में लगे लाउड स्पीकर से घोषणा करायी है, लेकिन यह आतंकवादियों के हमलों की डर से नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, ‘हम शादी के दौरान शाम को आयोजित होने वाली और देर रात तक चलने वाली नाचने-गाने की प्रथा को खत्म करना चाहते थे।’ उन्होंने कहा, युवा उसने बहुत उत्साह से भाग लेते हैं और उन्हें एहसास नहीं होता है कि ऐसी गतिविधियां समाज के लिए हितकर नहीं हैं।

Trending news