Twitter टेकओवर के बाद एक्शन में Elon Musk, निकालने के लिए बनवा रहे कर्मचारियों की लिस्ट
Advertisement

Twitter टेकओवर के बाद एक्शन में Elon Musk, निकालने के लिए बनवा रहे कर्मचारियों की लिस्ट

Twitter Elon Musk: ट्विटर (Twitter) टेकओवर के बाद एलन मस्क (Elon Musk) कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं. इस बीच खबर है कि और कर्मचारियों को भी नौकरी से निकाला जाएगा.

एक्शन मोड में दिख रहे एलन मस्क

Elon Musk Twitter Today: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) हाल ही में 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर (Twitter) टेकओवर कर चुके हैं और इसके बाद से वो लगातार एक्शन मोड में दिख रहे हैं. टेकओवर की प्रक्रिया पूरी होने के तुरंत बाद उन्होंने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) और कानूनी मामलों की शीर्ष अधिकारी विजया गड्डे को पद से हटा दिया. इसके अलावा भी एलन मस्क ट्विटर के कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुके हैं. इस बीच खबर है कि उन्होंने मैनेजर्स ने उन कर्मचारियों की लिस्ट बनाने को कहा है कि जिन्हें निकाला जाना है.

ट्विटर के कर्मचारियों की छंटनी शुरू

गौरतलब है कि एलन मस्क ने ट्विटर टेकओवर करते ही कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी. इसकी शुरुआत कम से कम चार कार्यकारी अधिकारियों (Executive Officers) को नौकरी से हटाकर की गई है. खबर के मुताबिक, ट्विटर के जिन अधिकारियों को हटाया गया है, उनमें पराग अग्रवाल और विजया गड्डे के अलावा चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल और जनरल काउंसिल सीन एजेट शामिल हैं.

ट्विटर टेकओवर के बाद हटाए गए पराग अग्रवाल

बता दें कि भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को पिछले साल नवंबर में कंपनी के को-फाउंडर जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद ट्विटर का सीईओ बनाया गया था. आईआईटी, बॉम्बे और स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुके पराग अग्रवाल ने एक दशक से ज्यादा समय पहले ट्विटर में नौकरी शुरू की थी. उस वक्त कंपनी में 1,000 से भी कम कर्मचारी हुआ करते थे.

मस्क के आने से होंगे क्या बदलाव?

बता दें कि ट्विटर टेकओवर के बाद एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स को खुलकर जीने की नसीहत दी. मस्क ने ट्विटर को खरीदने के 44 अरब अमेरिकी डॉलर के करार को बीते गुरुवार को पूरा किया. डील पूरी होने के बाद एलन मस्क ने ट्वीट किया, ‘पंछी आजाद हो गया.’ एलन मस्क ट्विटर टेकओवर के बाद अपने बायो (Bio) को बदलकर ‘चीफ ट्वीट’ कर चुके हैं. हालांकि, ट्विटर पर अभिव्यक्ति की आजादी देने के एलन मस्क के दावे ने कई लोगों को इस नेतृत्व परिवर्तन से उत्साहित किया है. वे लोग ज्यादा खुश हैं जिन्हें नियमों के उल्लंघन का हवाला देकर ट्विटर से प्रतिबंधित कर दिया गया था.

गौरतलब है कि भारत सोशल मीडिया कंपनियों के लिए सबसे बड़े बाजारों में से एक है और ट्विटर भी यह बात अच्छे से जानता है. हालांकि, ट्विटर का सरकार के साथ टकराव रहा है. हाल में नए आईटी रूल्स के अनुपालन को लेकर भी सरकार और ट्विटर आमने-सामने हैं.

(न्यूज़ एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news