लीबिया में फिर से खुलेगा इटली का दूतावास
Advertisement

लीबिया में फिर से खुलेगा इटली का दूतावास

इटली के गृहमंत्री मार्को मिनिटी ने घोषणा की है कि लीबिया की राजधानी में उनके देश का दूतावास फिर से खुलेगा। यहां भड़की हिंसा के चलते इटली समेत अन्य पश्चिमी देशों के यहां स्थित दूतावास बंद कर दिए गए थे।

त्रिपोली : इटली के गृहमंत्री मार्को मिनिटी ने घोषणा की है कि लीबिया की राजधानी में उनके देश का दूतावास फिर से खुलेगा। यहां भड़की हिंसा के चलते इटली समेत अन्य पश्चिमी देशों के यहां स्थित दूतावास बंद कर दिए गए थे।

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में कल एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान गृहमंत्री ने कहा कि इतालवी राजदूत लीबिया की राजधानी में दूतावास में पद्भार संभालने से पहले मंगलवार को परिचय पत्र पेश करेंगे। हाल के वर्षों में लीबिया में राजनयिक मिशनों को निशाना बनाया गया। वर्ष 2012 में पूर्वी शहर बेंगाजी में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर हमले में अमेरिकी राजदूत क्रिस स्टीवन्स समेत तीन अन्य अमेरिकी कर्मचारियों की हत्या कर दी गई थी।

लीबिया पहले इटली का उपनिवेश था। इटली का दूतावास फरवरी 2015 में बंद हुआ था। इटली दूतावास बंद करने वाले अंतिम पश्चिमी देशों में से एक था। इटली के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दूतावास का फिर से खुलना दिखाता है कि ‘देश को स्थिर करने की प्रक्रिया में विश्वास’ कायम है।

Trending news