Bus Theft: नशे में धुत पूर्व फौजी ने चुरा ली डबल डेकर बस, 5 Km तक यूं लड़ाते-भिड़ाते पहुंचा घर
Advertisement

Bus Theft: नशे में धुत पूर्व फौजी ने चुरा ली डबल डेकर बस, 5 Km तक यूं लड़ाते-भिड़ाते पहुंचा घर

Double Decker Bus Theft : पूर्व सैनिक ने नशे में धुत होकर एक डबल डेकर बस को चुरा लिया तो बवाल मच गया. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक रात का वक्त होने की वजह से रोड पर ट्रैफिक कम था वहीं बस पर भी कोई और मुसाफिर नहीं था इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

Photo: BNPS

Ex-soldier steals double-decker bus: आप ने चोरों को दो पहिया बाइक-स्कूटी या चार पहिया कारों की चोरी के बारे में सुना होगा लेकिन ब्रिटेन में एक शख्स ने नशे में धुत होकर जो कर दिया उसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता. जी हां आरोपी ने ऑडी या मर्सडीज जैसी कोई लक्जरी कार नहीं बल्कि सीधे-सीधे डबल डेकर बस ही चुरा ली और नशे की हालत में ही उसे चलाते हुए अपने घर तक पहुंच गया. जब आरोपी पकड़ा गया तो उसकी स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. 

पूर्व फौजी का कारनामा 

डबल डेकर बस चुराने का आरोप जिस पर लगा वो एक पूर्व सैनिक है जिसका नाम  स्टीफेन मैककार्टन (Stephen McCartan) बताया गया है. पुलिस की टीम को जब वारदात के बारे में खबर मिली तो उन्हें पहले तो यकीन ही नहीं हुआ कि आखिर कोई बस क्यों चुराएगा. इसके बाद उनकी दूसरी चिंता ये थी कि अगर आरोपी ने नशे की हालत में कोई एक्सीडेंट कर दिया तो क्या होगा. 

लड़ाते-भिड़ाते पहुंचा घर 

'डेली मेल' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस की पूछताछ में स्टीफेन ने बताया कि वो दोस्त के साथ नाइट आउट कर रहे थे. नशे से मन भरने के बाद जब घर की याद आई तो उन्हें कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट या कैब नहीं मिली. फिर उसे एक पार्किंग में खड़ी डबल डेकर बस दिखी तो दरवाजा खुला देखकर वो चढ़ गया. वहां पर झपकी आई तो कुछ देर सो भी गया फिर घंटे भर बाद आंख खुली तो जो समझ में आया वो उसने कर दिखाया. इत्तेफाकन बस भी स्टार्ट हो गई तो वो पार्किंग की रेलिंग तोड़ते हुए बाहर निकला और 5 किलोमीटर तक उसे लड़ाते भिड़ाते आखिरकार अपने घर के नजदीक पहुंच गया. 

fallback
(आरोपी पूर्व सैनिक फोटो: BNPS)

ये भी पढ़ें- Australia: ऑस्ट्रेलिया के आम चुनावों में इस पार्टी का दबदबा, एंथनी अल्बानीस बने देश के नए PM

सीसीटीवी में कैद हुई करतूत

इसके बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां उसने बताया कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है. जिस दिन उसने बस चुराई उस दिन वो दवा खाना भूल गया था. इस मामले का वीडियो भी वायरल हो रहा है जो एक सीसीटीवी (CCTV) फुटेज का है. वीडियो में 52 साल के स्टीफेन को जबरदस्त हंगामा करते देखा जा सकता है. आरोपी पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप भी लगा है. उसकी इस हरकत से 6 हजार पाउंड यानी भारतीय मुद्रा में करीब 5 लाख, 86 हजार रुपये का नुकसान हुआ है.  

LIVE TV

 

Trending news