कान के पास चिल्ला रही थी पत्नी, पति ने मार डाला; जहाज से समुद्र में फेंक दी लाश
Advertisement

कान के पास चिल्ला रही थी पत्नी, पति ने मार डाला; जहाज से समुद्र में फेंक दी लाश

अमेरिका के एक कोर्ट ने एक पूर्व सर्जन को अपनी पत्नी की हत्या और करने और शव को जहाज से समुद्र में फेंकने का दोषी पाया है. कोर्ट ने कहा कि खुद को डॉक्टर कहने वाला ये शख्स असल में मानसिक रोगी है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

वॉशिंगटन: अमेरिका के एक पूर्व प्लास्टिक सर्जन को साल 1985 में अपनी पत्नी की हत्या का दोषी ठहराया गया है. कोर्ट के सामने रॉबर्ट बिरेनबाम (Robert Bierenbaum) ने कबूल किया कि उन्होंने ही अपनी पत्नी की हत्या. उन्होंने हत्या क्यों और कैसे की यह उससे भी ज्यादा चौंकाने वाला है. बिरेनबाम ने कोर्ट को बताया, 'घटना के दिन पत्नी गेल काट्ज (Gail Katz) मेरे कान के पास जोर-जोर से चिल्ला रही थी. मुझे गुस्सा आ गया. मैंने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. फिर लाश को चलती फ्लाइट से समंदर में फेंक दिया.'

पत्नी को चुप कराना चाहता था पति

AbcNews की एक रिपोर्ट के मुताबिक रॉबर्ट बिरेनबाम ने कहा, 'मैं उसे चुप कराना चाहता था. मैं चाहता था कि वो मुझपर चिल्लाना बंद कर दे और मैंने उसपर अटैक कर दिया. वो बेहोश हो गई. इसके बाद मैं उसकी बॉडी को हवाई जहाज से समुद्र के ऊपर ले गया. जहाज का दरवाजा खोला और शव को फेंक दिया.’ पूर्व प्लास्टिक सर्जन अनुभवी पायलट भी था.

बिरेनबाम ने कोर्ट से कहा कि उस समय वह मेच्योर नहीं था और उसे पता नहीं था कि अपने गुस्से पर काबू कैसे पाया जाए.

ये भी पढ़ें- फिल्मी में नहीं, यहां रियल लाइफ में चल रहा Squid Game; ट्रैप में फंस रहे लोग

रॉबर्ट के कबूलनामे से चौंक गए लोग

रॉबर्ट बिरेनबाम को दोषी ठहराते हुए मैनहट्टन के एक पूर्व सहायक जिला अटॉर्नी डैन बिब ने कहा कि खुद को डॉक्टर कहने वाला ये आदमी एक मनोरोगी था. रॉबट के इस कबूलनामे ने इस केस से जुड़े हर एक शख्स को चौंका दिया है, क्योंकि यही थ्योरी अभियोजन पक्ष के वकीलों ने साल 2000 में कोर्ट के सामने पेश किया था. 

ये भी पढ़ें- एक-दूसरे की 'गंदी' तस्वीरें खींचते हैं ये भाई-बहन, फोटोज बेच बन गए करोड़पति

मानसिक रोगी था डॉक्टर? 

रॉबर्ट और गेल को जानने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि कभी नहीं सोचा था कि डॉ. बिरेनबाम का नाम एक हत्यारे के रूप में बताना होगा. जानकारी के मुताबिक, रॉबर्ट बिरेनबाम और गेल 1980 के दशक की शुरुआत में मिले थे. गेल की बहन का कहना है कि बिरेनबाम ने शादी से पहले ही अपनी हिंसक प्रवृत्ति दिखानी शुरू कर दी थी. उसने एक बार अपने घर के टॉयलेट में गेल की बिल्ली को डुबोकर मारने की कोशिश की थी.

Trending news