Balochistan की कोयला खदान में Methane Gas का विस्फोट, 6 कर्मचारियों की मौत
Advertisement

Balochistan की कोयला खदान में Methane Gas का विस्फोट, 6 कर्मचारियों की मौत

बलोचिस्तान (Balochistan) की एक कोयला खदान में अचानक मीथेन गैस (Methane Gas) का विस्फोट हो गया. जिससे उसमें काम कर रहे 6 लोगों की मौत हो गई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

क्वेटा: पाकिस्तान (Pakistan) में दक्षिण पश्चिम बलोचिस्तान (Balochistan) प्रांत में गुरुवार रात को बड़ा हादसा हो गया. अफगानिस्तान सीमा के पास बलोचिस्तान में गुरुवार रात मीथेन गैस (Methane Gas) का विस्फोट हो गया, जिसमें कोयला खनन कर रहे 6 कर्मचारियों की मौत हो गई. पाकिस्तानी अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

कोयला खदान में हुआ गैस से विस्फोट

खदान निरीक्षक नसीर नासिर ने बताया कि विस्फोट बलोचिस्तान (Balochistan) की राजधानी क्वेटा से लगभग 50 किलोमीटर पूर्व में हुआ. वहां के मरवार नगर में एक कोयला खदान (Coal Mines) में काम चल रहा था. तभी खदान के अंदर मीथेन गैस (Methane Gas) बनने के कारण विस्फोट हो गया. इस धमाके से खदान में भगदड़ मच गई.

ये भी पढ़ें- Pakistani General का कबूलनामा: बलूच आंदोलन को कुचलना चाहता है China, छह महीने में खत्म करना है काम

घटना में 6 कर्मचारियों की मौत हुई

उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में कोयला खनन का काम कर रहे 6 कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि दो खनिक घायल हो गए. उन्होंने बताया कि खोज और बचाव अभियान पूरा हो गया है. हालांकि जांचकर्ता अभी भी विस्फोट का कारण पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं. बताते चलें कि पाकिस्तान (Pakistan) में कोयला खनन उद्योग में सुरक्षा मानकों की आमतौर पर अनदेखी की जाती है. इसके चलते हाल के वर्षों में कई खनिकों की मौत हो चुकी है. 

LIVE TV

Trending news