पाकिस्तान में आतंकवाद बड़ा खतरा, खात्मे के लिए लोगों की जरूरत: बिलावल भुट्टो
Advertisement

पाकिस्तान में आतंकवाद बड़ा खतरा, खात्मे के लिए लोगों की जरूरत: बिलावल भुट्टो

 पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के सह- अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने कहा कि देश की वर्तमान स्थिति और भविष्य के लिए आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा है.

पाकिस्तान में हाल ही में राजनीतिक रैलियों पर बड़े आतंकवादी हमले हुए हैं.(फाइल फोटो)

लाहौर: पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के सह- अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने कहा कि देश की वर्तमान स्थिति और भविष्य के लिए आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा है. भुट्टो ने कहा कि इस खतरे को देश से खत्म करने के लिए उन्हें लोगों के समर्थन की जरूरत है ताकि 25 जुलाई को होने वाले चुनाव में उनकी पार्टी चुनकर सत्ता में आ सके. उन्होंने कहा कि अगर लोग साथ मिलकर आतंकवाद से लड़ाई करते हैं तो पाकिस्तान में शांति बहाल करना और समृद्धि लाना संभव है. बिलावल ने कहा, “पाकिस्तान की वर्तमान स्थिति और भविष्य के लिए सबसे बड़ा खतरा आतंकवाद है.

समाज से इस खतरे को समाप्त करने के लिए मैं आपसे समर्थन की मांग करता हूं . ” पाकिस्तान में हाल ही में राजनीतिक रैलियों पर बड़े आतंकवादी हमले हुए हैं . इन हमलों में दो राजनीतिक नेता ओं सहित 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. 

पाकिस्तान सरकार ने किया दावा- हमने आतंकियों की कमर तोड़ दी, बिलावल भुट्टो ने कहा- नहीं
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने अगले सप्ताह होने वाले आम चुनावों से पहले देश में सुरक्षा हालात को लेकर सोमवार (16 जुलाई) को चिंता जताई. उन्होंने सरकार और सेना के लंबे-चौड़े दावे पर भी सवाल उठाया कि उन्होंने आतंकवादियों की रीढ़ तोड़ दी है. उनका बयान ऐसे दिन आया है जब अशांत बलूचिस्तान प्रांत के मस्तुंग में शुक्रवार को एक चुनावी रैली में हुए आत्मघाती बम हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 149 हो गई. 29 वर्षीय भुट्टो बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के नवाब सिराज रायसानी को श्रद्धांजलि देने क्वेटा पहुंचे थे.

fallback

राजनैतिक दलों के लिये पर्याप्त सुरक्षा
वह आतंकवादी हमले में मारे गए थे. संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने 25 जुलाई के चुनाव से पहले राजनैतिक दलों के लिये पर्याप्त सुरक्षा पर जोर दिया. उन्होंने कहा , ‘‘ बलूचिस्तान में राजनैतिक दलों ने जो चिंता दिखाई उसका निराकरण किये जाने की आवश्यकता है. ’’ 

पाकिस्तान सरकार और सेना लगातार दावा करती रही है कि आतंकवाद के खिलाफ उनके सतत अभियान से अफगानिस्तान सीमा से लगे देश के इस क्षेत्र में आतंकवादी समूहों की रीढ़ टूट गई है. उन्होंने कहा, ‘‘ सुरक्षा कार्यवाहक सरकार की शीर्ष प्राथमिकता होनी चाहिये. ’’ पीपीपी अध्यक्ष ने कहा , ‘‘ हम 25 जुलाई को जनता के मत के जरिये आतंकवादियों को परास्त करेंगे.’’ 

पाकिस्तान: प्रचार करने निकले बिलावल भुट्टो के काफिले पर हमला, लोगों ने बरसाए पत्थर
पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने जा रहे चुनाव के मद्देनजर पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए जोर-शोर से प्रचार में लग गई हैं. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी भी रविवार को अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने निकले. लेकिन, उनकी रैली को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों ने उनके खिलाफ नारे लगाए और हंगामा किया. मौके पर उपस्थित पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने बिलावल के काफिले पर पत्थरबाजी की. इस हमले में दो लोगों के घायल होने की जानकारी है. इसके अलावा कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. 

हमला रविवार को उस समय हुआ जब PPP चेयरमैन बिलावल भुट्टो ल्यारी के बगदादी इलाके में चुनाव प्रचार कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक, करीब 100 लोगों की भीड़ ने बिलावल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और ''लौट जाओ बिलावल'' के नारे लगाए. भीड़ ने काफिले पर पत्थर भी बरसाए. हमले में एक ट्रक और कार क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि दो अन्य लोगों को चोटें आई हैं. PPP के चेयरमैन को सुरक्षित बचा लिया गया.  

बिलावल भुट्टो का पहला चुनाव
गौर करने वाली बात यह है कि, ल्यारी में पार्टी अच्छी पकड़ मानी जाती है और यहां से PPP को ज्यातर चुनावों में जीत हासिल हुई है. बिलावल भुट्टो अपना पहला चुनाव ल्यारी के NA-247 निर्वाचन क्षेत्र से लड़ रहे हैं. पार्टी नेता सईद घनी ने तहरीक-ए-इंसाफ और अन्य विपक्षी पार्टियों पर हमले का आरोप लगाया. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news