close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डोनाल्ड ट्रंप के वकील के ऑफिस में FBI की छापेमारी, पोर्न स्टार को दिए पैसों की मिली रसीद

 संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहन के कार्यालय में छापा मारकर कई दस्तावेज जब्त किए. इन दस्तावेजों में पॉर्न फिल्मों की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल को किए गए भुगतान संबंधी स्लिप भी शामिल है.

डोनाल्ड ट्रंप के वकील के ऑफिस में FBI की छापेमारी, पोर्न स्टार को दिए पैसों की मिली रसीद
स्टॉर्मी को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप के साथ कथित रिश्तों पर चुप्पी साधने के लिए यह भारी भरकम रकम दी गई थी

वॉशिंगटन: संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहेन के कार्यालय में छापा मारकर कई दस्तावेज जब्त किए. इन दस्तावेजों में पॉर्न फिल्मों की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल को किए गए भुगतान संबंधी स्लिप भी शामिल है. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, मैनहट्टन में संघीय अभियोजकों ने विशेष अभियोजक रॉबर्ट मुलर से रेफरल मिलने के बाद सर्च वारंट हासिल किया लेकिन यह छापेमारी प्रत्यक्ष रूप से मुलर की जांच से संबंधित नजर नहीं आती.

कोहन के वकील स्टीफन रेयान ने द टाइम्स को बताया कि यह तलाशी पूरी तरह से अनुचित और अनावश्यक थी. इन दस्तावेजों में स्टॉमी डेनियल को दी गई 130,000 डॉलर की धनराशि संबंधी स्लिप भी है. गौरतलब है कि स्टॉर्मी ने 2006 में ट्रंप के साथ कथित अफेयर का सनसनीखेज खुलासा किया था.

स्टॉर्मी को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप के साथ कथित रिश्तों पर चुप्पी साधने के लिए यह भारी भरकम रकम दी गई थी. हालांकि, माइकल कोहन ने चुनाव प्रचार अभियान के वित्तीय कानूनों का उल्लंघन होने से इनकार किया है.

ट्रंप ने पैसे देने की बात को नकारा
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक पोर्न स्टार के साथ संबंध होने के आरोपों पर शुक्रवार (6 अप्रैल) को दो महीने बाद चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि उन्होंने अभिनेत्री को 130,000 डॉलर नहीं दिए थे. ट्रंप से यह पूछा गया था कि क्या वह 2016 के चुनाव से पहले उनके वकील द्वारा किए गए भुगतान के बारे में जानते हैं, तो इस पर उन्होंने ‘‘ना’’ में जवाब दिया. अभिनेत्री स्टेफनी क्लिफोर्ड ने दावा किया कि एक दशक से भी अधिक समय पहले ट्रंप के साथ संबंधों को छिपाने के लिए उसे धनराशि दी गई थी. लंबे समय से ट्रंप के वकील रहे माइकल कोहेन ने भुगतान करने की बात स्वीकार की थी, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया था कि भुगतान किस लिए किया गया.