UK में कोरोना के Delta Variant का खौफ, 21 जून से आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन

ब्रिटेन (UK) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसे देखते वहां राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन आगे बढ़ाने पर विचार हो रहा है.

UK में कोरोना के Delta Variant का खौफ, 21 जून से आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन
ब्रिटेन में कोरोना मरीजों की तेजी से बढ़ रही है संख्या (फाइल फोटो)

लंदन: ब्रिटेन (UK) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए सरकार 21 जून के बाद भी लॉकडाउन (Lockdown) को 4 सप्ताह और आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में कोरोना (Coronavirus) के 8,125 नए मामले सामने आए हैं. इस फरवरी के बाद ये अब तक के एक दिन के सबसे ज्यादा मामले हैं. ब्रिटेन के जन स्वास्थ्य इंग्लैंड (पीएचई) को पता चला है कि देश में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के मामले भी पिछले एक सप्ताह में 30 हजार से बढ़कर 42,323 तक पहुंच गए हैं. यह वेरिएंट सबसे पहले भारत में पहचाना गया था. 

ये भी पढ़ें- 16 साल की उम्र में करोड़पति बने युवक की 7 साल बाद अचानक हो गई मौत, अमीर बनने के लिए किया था ये काम

VIDEO

रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन (Coronavirus) में लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में अभी आखिरी फैसला नहीं लिया गया है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ताजा आंकड़ों का अध्ययन कर रहे हैं. वे सभी उपलब्ध विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. वे सोमवार को लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.