अमेरिकी नौसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट और सैन्‍य अधिकारी की मौत
Advertisement

अमेरिकी नौसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट और सैन्‍य अधिकारी की मौत

अमेरिकी नौसेना का एक लड़ाकू विमान फ्लोरिडा में की वेस्ट तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें विमान के चालक दल के दो सदस्यों की मौत हो गई.

अमेरिकी नौसेना का लड़ाकू विमान फ्लोरिडा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

वॉशिंगटन : अमेरिकी नौसेना का एक लड़ाकू विमान फ्लोरिडा में की वेस्ट तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें विमान के चालक दल के दो सदस्यों की मौत हो गई. विमान एफ/ए-18 सुपर हॉरनेट नौसेना के हवाई अड्डे पर उतरने ही वाला था कि तभी विमान रनवे से करीब एक मील पूरब में स्थित जलस्रोत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

  1. अमेरिकी नौसेना का लड़ाकू विमान फ्लोरिडा में दुर्घटनाग्रस्त 
  2. हादसे में विमान के चालक दल के दो सदस्यों की मौत
  3. विमान दुर्घटना के कारणों की जांच जारी

विमान के पायलट और हथियार प्रणाली अधिकारी को सुरक्षित निकाल लिया गया था, लेकिन यूएस नेवल एयर फोर्सेस ने बुधवार देर रात दोनों की मौत की पुष्टि की. मृतकों के परिजन को फिलहाल इसकी सूचना नहीं दी गई है और दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

 

 

पिछले साल विमान हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की हुई थी मौत
बीते साल 2017 के दिसंबर में भी अमेरिका के फ्लोरिडा में एक विमान दुर्घटना हुई थी, जिसमें एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई थी. स्थानीय शेरिफ कार्यालय के अनुसार, विमान में सवार सभी पांच लोगों की दुर्घटनास्थाल पर ही मौत हो गई थी.

सेनेगल से भी हुआ हेलीकॉप्टर क्रैश
उधर, सेनेगल में भी बुधवार को एक सैन्‍य हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. जानकारी के अनुसार, सेनेगल की सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें सवार 20 लोगों में से 13 लोग लापता हैं. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि सेना का एक हेलिकॉप्टर मिसीरा के तटीय इलाके के मैंग्रोव जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और हेलीकॉप्टर में सवार 20 लोगों में से 7 लोगों को खोज लिया गया है और अन्य लापता लोगों की तलाश जारी है.

ये भी देखे

Trending news