बार्सिलोना में आतंकी हमले के बाद फिनलैंड में चाकूबाजी; दो की मौत, छह घायल
Advertisement

बार्सिलोना में आतंकी हमले के बाद फिनलैंड में चाकूबाजी; दो की मौत, छह घायल

पुलिस ने एक संदिग्ध के पैरों पर गोली मारी और उसे गिरफ्तार कर लिया. सुरक्षा बलों ने ट्विट पर लिखा कि पुलिस अन्य संभावित हमलावरों की तलाश कर रही है.

सुरक्षा बलों ने ट्विट पर लिखा कि पुलिस अन्य संभावित हमलावरों की तलाश कर रही है.

हेलसिंकी: फिनलैंड के तुर्कू शहर में शुक्रवार (18 अगस्त) को चाकू के हमले की घटना में दो लोगों की मौत हो गयी और छह घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी और बताया कि बाद में अधिकारियों ने एक संदिग्ध को गोली मारकर घायल कर दिया और कई अन्य के फरार होने की बात कही. तुर्कू की पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘चाकू मारने की घटना का शिकार आठ लोग हुए. दो मारे गये और छह घायल हो गये.’’ पुलिस ने एक संदिग्ध के पैरों पर गोली मारी और उसे गिरफ्तार कर लिया. सुरक्षा बलों ने ट्विट पर लिखा कि पुलिस अन्य संभावित हमलावरों की तलाश कर रही है.

  1. फिनलैंड के तुर्कू शहर की घटना.
  2. पुलिस ने एक संदिग्ध के पैरों पर गोली मारी.
  3. चाकू मारने की घटना का शिकार आठ लोग हुए.

पश्चिम जर्मनी में चाकू मारने की घटना में एक की मौत, हमलावर फरार

जर्मनी के पश्चिमी शहर वुप्पेरताल में चाकू मारने की घटना में एक शख्स मारा गया और एक अन्य घायल हो गया. पुलिस ने शुक्रवार (18 फरवरी) को बताया कि हमलावर अभी फरार है. एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘‘हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि जानलेवा अपराध हुआ है. एक व्यक्ति मारा गया और एक अन्य शख्स अस्पताल में है.’’ पुलिस एक या अधिक हमलावरों की तलाश कर रही है, लेकिन हमले के हालात के बारे में तत्काल अधिक जानकारी नहीं दे सकती. शहर के एल्बरफेल्ड इलाके में अंतरराष्ट्रीय समयानुसार दोपहर 12:45 बजे के आसपास घटना घटी.

स्पेन में दोहरा आतंकी हमला: चौथा संदिग्ध गिरफ्तार, मरने वालों की संख्या 14 हुई

स्पेन के कातालोनिया में दोहरे हमले के सिलसिले में शुक्रवार (18 अगस्त) को एक चौथे संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया. कातालोनिनया की पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘कैब्रिंल्स और बार्सिलोना में पिछले कुछ घंटों के दौरान हुई घटनाओं के सिलसिले में चौथा व्यक्ति हिरासत में लिया गया है.’’ बार्सिलोना और समीप के कैम्ब्रिल्स में हमलावरों ने वाहनों से कुचलकर 14 लोगों को मार डाला था और 100 से अधिक लोगों को घायल कर दिया था. फ्रांस, ब्रिटेन और जर्मनी समेत कई देशों में इस प्रकार के हमले हो चुके हैं.

पुलिस ने बताया कि चौथी गिरफ्तारी कातालोनिया के रिपोल में हुई जहां दूसरे संदिग्ध मोरक्को निवासी द्रिस ओकबीर को संदेह के आधार पर पहले ही गिरफ्तार किया गया. पुलिस ओकबीर के भाई मूसा को ढूंढने में जुटी है. हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है.

वहीं दूसरी ओर स्पेन में हुए दोहरे आतंकी हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी. आपात सेवाओं ने शुक्रवार (18 अगस्त) को यह जानकारी दी. गुरुवार (17 अगस्त) को बार्सिलोना तथा एक दूसरे शहर कैम्ब्रिल्स में दो अलग अलग वाहन राहगीरों की भीड़ में जा घुसे थे जिससे कम से कम 13 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. आपात सेवाओं ने बताया कि कैम्ब्रिल्स हमले में घायल हुई एक महिला की मौत हो गयी जिससे दोनों हमलों में मारे जाने वाले लोगों की कुल संख्या 14 हो गयी.

Trending news