चीन के लाउंज में आग लगने से 18 लोगों की मौत, पुलिस ने कहा- जानबूझकर लगाई गई आग
Advertisement

चीन के लाउंज में आग लगने से 18 लोगों की मौत, पुलिस ने कहा- जानबूझकर लगाई गई आग

दक्षिणी चीन स्थित एक कराओके लाउंज में आग लगने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और अन्य पांच लोग घायल हुए हैं.

जब तक आग बुझी तब तक लाउंज पूरी तरह जल चुका था. (File Photo: Reuters)

बीजिंग: दक्षिणी चीन स्थित एक कराओके लाउंज में आग लगने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और अन्य पांच लोग घायल हुए हैं. आशंका है कि किसी ने जानबूझ कर आग लगाई है. पुलिस और सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार गुआंगदोंग प्रांत के किनग्यूआन शहर में तीन मंजिला इमारत में आग आधी रात के बाद लगी. स्थानीय समयानुसार देर रात एक बजे से पहले उस पर काबू पा लिया गया था.

  1. दक्षिणी चीन स्थित एक कराओके लाउंज में आग
  2. मंगलवार को लगी आग में 18 लोगों की हुई मौत
  3. लाउंज में आग लगाने वाला एक संदिग्ध गिरफ्तार

जानबूझकर लगाई गई आग
किनग्यूआन जन सुरक्षा विभाग ने वायबो (सोशल मीडिया साइट) अकाउंट पर बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार आग वहां लगाई गई थी. उसने कहा, ‘‘जन सुरक्षा अधिकारियों ने अपनी जांच तेज कर रहा है.’’ 

पुलिस ने अपने बयान में आग लगने के स्थल की जानकारी नहीं दी लेकिन सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने बताया कि आग केटीवी हाउस या कराओके लाउंज में लगी. चीन में अक्सर ऐसी जानलेवा आग लगती रहती है. एक सर्वे में सामने आया था कि यहां सुरक्षा नियमों की व्यापक रूप से अवहेलना की जाती है, जो हादसों की वजह बनते हैं.

आधी रात को लगी आग
जानकारी के मुताबिक, आग लगने की सूचना रात को करीब 12:30 बजे आग लगने की सूचना मिली थी. दमकलकर्मियों को आग बुझाने में करीब 25 मिनट का समय लग गया. तब तक कराओके लाउंज पूरी तरह जल चुका था. 

घटना से जुड़े कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आए, जिनमें स्थानीय लोग इमारत को असहाय होकर देख रहे हैं.

इस मामले में अभी तक एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त के लिए आसपास लगे सीसीटीवी खंगाले, साथ ही मौके पर मौजूद लोगों से भी किसी संदिग्ध इंसान को देखे जाने को लेकर बयान लिए गए.

(इनपुट एजेंसी से भी)

ये भी देखे

Trending news