अमेरिकी सैन्य अड्डे पर गोलीबारी, 3 लोगों की मौत, घटना के बाद सऊदी किंग ने ट्रंप को फोन किया

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार सुबह नेवल एयर स्टेशन पेंसाकोला, फ्लोरिडा में एक हमलावर ने गोलीबारी कर तीन लोगों की जान ले ली. 

अमेरिकी सैन्य अड्डे पर गोलीबारी, 3 लोगों की मौत, घटना के बाद सऊदी किंग ने ट्रंप को फोन किया

वॉशिंगटन : सऊदी अरब (Saudi Arabia) के किंग ने एक बंदूकधारी द्वारा अमेरिकी सैन्य अड्डे पर हमला कर तीन लोगों की जान लेने और बंदूकधारी के सऊदी नागरिक होने की पुष्टि के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को शुक्रवार फोन किया और घटना पर संवेदना जताई. ट्रंप ने ट्वीट किया, "सऊदी अरब के किंग सलमान ने अपनी संवेदना व्यक्त करने और सहानुभूति प्रकट करने के लिए फोन किया." ट्रंप ने कहा कि सऊदी ने कहा, "किसी भी तरह से, आकार या रूप से हमलावर सऊदी लोगों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है."

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार सुबह नेवल एयर स्टेशन पेंसाकोला, फ्लोरिडा में एक हमलावर ने गोलीबारी कर तीन लोगों की जान ले ली. शेरिफ डिप्टी ने फिर हमलावर को मार गिराया. अमेरिकी मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि हमलावर की पहचान अड्डे पर सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सऊदी नागरिक के रूप में हुई है. घटना के कुछ घंटे बाद सऊदी किंग ने ट्रंप को फोन कर संवेदना व्यक्त की. अमेरिकी कानून प्रवर्तन कथित तौर इस बात का पता लगा रहा है कि गोलीबारी की इस घटना का आतंकवाद से संबंध है या नहीं.

उल्लेखनीय है कि फ्लोरिडा के पेंसाकोला में अमेरिका नौसैना अड्डे पर शुक्रवार सुबह गोलीबारी कर तीन लोगों की जान लेने और सात अन्य को घायल कर देने के संदिग्ध के बारे में बताया गया है कि वह सऊदी अरब का नागरिक है. शेरिफ डिप्टी ने हमलावर को मार गिराया. राज्य के गवर्नर ने उसके सऊदी नागरिक होने की पुष्टि की.

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने कहा कि संदिग्ध नेवल एयर स्टेशन पेंसाकोला में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा था, जहां गोलीबारी हुई. डिसेंटिस, जिन्होंने शुक्रवार की घटना के बारे में ट्वीट किया था, ने पेंसाकोला की यात्रा की और अपने आगमन पर पत्रकारों से बात की.

नौसैनिक अड्डे पर घंटों पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एस्कोम्बिया काउंटी शेरिफ डेविड मॉर्गन और अमेरिकी नेवी और पेंसाकोला के प्रतिनिधियों ने कहा कि चार लोगों की मौत हो गई है जिसमें बंदूकधारी भी शामिल है और हमले में घायल सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पेंसाकोला के बैपटिस्ट हॉस्पिटल में एक घायल की मौत हो गई और अन्य दो ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया.