New York Firing Update: न्यूयॉर्क फायरिंग में 13 लोग घायल, घटना पर MEA की नजर
Advertisement

New York Firing Update: न्यूयॉर्क फायरिंग में 13 लोग घायल, घटना पर MEA की नजर

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर (New York City) में गोलीबारी की जांच FBI ने शुरू कर दी है. इसके अलावा व्हाइट हाउस भी घटना पर नजर बनाए हुए है और राष्ट्रपति बाइडन को इस बारे में जानकारी मुहैया कराई गई है. 

न्यूयॉर्क शहर में गोलीबारी की घटना

नई दिल्ली: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में जबरदस्त गोलीबारी के बाद तनाव का माहौल है. यहां बुक्रलिन सबवे स्टेशन पर अंधाधुंध फायरिंग के बाद अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में 13 लोग जख्मी हुए हैं. पुलिस ने फायरिंग के बाद एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया है. भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) भी अमेरिका की इस घटना पर नजर बनाए हुए है. 

  1. न्यूयॉर्क के सबवे स्टेशन पर फायरिंग
  2. पूरे शहर में हाई अलर्ट घोषित हुआ
  3. पुलिस हिरासत में लिया गया संदिग्ध

फायरिंग में 13 लोग घायल

जानकारी के मुताबिक मौके पर सुरक्षाबलों का दस्ता और फॉरेंसिक टीम के अधिकारी पहुंच चुके हैं. इस गोलीबारी में 13 लोगों के घायल होने की बात सामने आई है लेकिन फिलहाल पुलिस मौके पर राहत अभियान चला रही है. घटना के बाद पूरे शहर में अलर्ट घोषित कर दिया गया है. साथ ही अन्य मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है. अब स्थानीय प्रशासन ने राष्ट्रपति जो बाइडन को इस हमले के बारे में जानकारी दी है और व्हाइट हाउस लगातार शहर के मेयर से इस बारे में अपडेट ले रहा है.

गैस मास्क पहने हुए था संदिग्ध

सबवे स्टेशन पर तब गोलीबारी हुई जब ज्यादातर लोग अपने काम के लिए जा रहे थे और वहां भीड़भाड़ काफी थी. यही वजह रही कि ज्यादा लोग इस गोलीबारी की चपेट में आए हैं. फायरिंग की इस घटना के बाद न्यूयॉर्क में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बताया जा रहा है कि फायरिंग का संदिग्ध गैस मास्क पहने हुए और उसने सफाईकर्मी के कपड़े पहन रखे थे. 

ये भी पढ़ें: War Update: EU और Nato में फूट, हंगरी ने दी मास्को की मांगों को पूरा करने की मंजूरी

न्यूयॉर्क सिटी फायर डिपार्टमेंट ने बताया कि दमकल कर्मियों को सनसेट पार्क के पास 36 स्ट्रीट स्टेशन से धुआं निकलने की सूचना मिली थी. उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर कई लोगों को गोली मारी गई है. घटनास्थल की तस्वीरों में स्टेशन के फर्श पर खून से लथपथ लोग दिखाई दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 5 लोगों को गोली मारी गई थी और 13 लोग इस हमले में जख्मी हो गए हैं.

LIVE TV

Trending news