पहले प्यार को भूलना नहीं आसान
Advertisement

पहले प्यार को भूलना नहीं आसान

एक अध्ययन में पता चला है कि एक तिहाई से ज्यादा ब्रिटिश लोगों का कहना है कि वे अब भी अपने पहले प्यार के लिए संवेदनशील हैं, जबकि प्रत्येक चार में से एक ब्रिटिश नागरिक फेसबुक के माध्यम से अपने पहले प्यार के संपर्क में हैं।

पहले प्यार को भूलना नहीं आसान

लंदन: एक अध्ययन में पता चला है कि एक तिहाई से ज्यादा ब्रिटिश लोगों का कहना है कि वे अब भी अपने पहले प्यार के लिए संवेदनशील हैं, जबकि प्रत्येक चार में से एक ब्रिटिश नागरिक फेसबुक के माध्यम से अपने पहले प्यार के संपर्क में हैं।

अध्ययन में पता चला कि प्रत्येक 10 में से छह ब्रिटिश अपने पहले प्यार को याद करता है, जबकि 10 में से चार ने माना कि वे अब भी अपने पहले प्रेमी/प्रमिका को ढूंढ रहे हैं। यह सर्वेक्षण फिल्म 'बेस्ट ऑफ मी' के लिए आयोजित किया गया था, जिसकी कहानी एक ऐसे प्रेमी युगल के बारे में है, जो बिछड़ने के बाद दोबारा अपने रिश्ते को एक मौका देते हैं।

फिल्म के एक प्रवक्ता ने कहा, ज्यादातर लोग अपने कई असफल रिश्तों में से अपने पहले प्यार को ही याद किया करते हैं। अपने पहले प्यार के संपर्क में रहने वाले 20% लोग अच्छे दोस्त बन चुके होते हैं, जबकि एक तिहाई ने यह भी स्वीकार किया है कि उनके मौजूदा जीवनसाथी को उनके पहले प्यार और उनके साथ रिश्ता बरकरार रखने के बारे में जानकारी नहीं होती है।

Trending news