जॉब की एक ऐसी वैकेंसी निकली जिसे करने से पहले सोचना पड़ेगा
Advertisement

जॉब की एक ऐसी वैकेंसी निकली जिसे करने से पहले सोचना पड़ेगा

एक नई तरह की नौकरी वैकेंसी निकली है, जिसे शायद ही कोई करना चाहे क्‍योंकि इस नौकरी में जो काम करना है वो बेहद खतरनाक काम है.

जॉब की एक ऐसी वैकेंसी निकली जिसे करने से पहले सोचना पड़ेगा

न्‍यूयॉर्क: एक नई तरह की नौकरी की वैकेंसी निकली है, जिसे शायद ही कोई करना चाहे क्‍योंकि इस नौकरी में जो काम करना है वो बेहद खतरनाक है. ये खतरनाक काम है लोगों को परेशान करने वाले हमलावर मगरमच्छों को पकड़ने का. फ्लोरिडा फिश एंड वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन कमीशन ऑफ डिविजन ऑफ हंटिंग एंड गेम मैनेजमेंट ने 'उपद्रवी मगरमच्‍छ को पकड़ने' के लिए (Nuisance Alligator Trapper) नौकरी के आवेदन मांगे हैं. 

  1. एफडब्‍ल्‍यूसी फ्लोरिडा ने निकाली वेकेंसी 
  2. हमलावर मगरमच्‍छ पकड़ने का है काम 
  3. उम्‍मीदवार को लेनी होगी अपनी सुरक्षा की जिम्‍मेदारी 

इसके लिए एक इनीशिएटिव शुरू किया गया है जिसका नाम Statewide Nuisance Alligator Programme (SNAP) है. यह फुल-टाइम जॉब नहीं है और इसमें कंपन्‍सेशन मिलेगा. 

फिश एंड वाइल्‍डलाइफ कंजर्वेशन (FWC) ने इस बात पर जोर दिया है कि ऐसे मगरमच्‍छों को फंसाने से होने वाली इन्‍कम किसी व्यक्ति या परिवार का खर्च उठाने के लिए कम पड़ सकती है. हालांकि उसने यह भी कहा कि अधिकांश ट्रैपर्स के पास इन्‍कम के अतिरिक्त स्रोत हैं. एफडब्‍ल्‍यूसी ने कहा, 'Nuisance alligator trappers को प्रमुख तौर पर पकड़े गए मगरमच्छ के उत्पादों (खाल और मीट) को बेचकर कंपन्‍सेशन दिया जाता है.' 

ये भी पढ़ें: टूरिस्‍ट ने लिखा निगेटिव रिव्‍यू, रिसॉर्ट ने कर दिया केस

जॉब को लेकर फ्लोरिडा एफडब्ल्यूसी ने कुछ खास बातें भी बताईं हैं. इसमें उम्मीदवार का मछली और वन्यजीव नियमों के पालन करने का रिकॉर्ड होना चाहिए और उसकी कोई क्रिमिनल हिस्‍ट्री नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा उम्‍मीदवार को अपने स्वास्थ्य, कल्‍याण और सुरक्षा की जिम्‍मेदारी भी खुद लेनी होगी. 

एफडब्‍यूसी ने यह पहल मगरमच्छ के हमलों को कम करने के लिए की है क्‍योंकि हाल ही में फ्लोरिडा की एक महिला पर मगरमच्‍छ ने हमला कर दिया था. 

 

Video-

Trending news