फ्लोरिडा स्कूल शूटआउट: भारतीय मूल की बहादुर टीचर की समझदारी से बचीं कई जिंदगियां
Advertisement

फ्लोरिडा स्कूल शूटआउट: भारतीय मूल की बहादुर टीचर की समझदारी से बचीं कई जिंदगियां

अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित एक स्कूल में पूर्व छात्र द्वारा की गई गोलीबारी में 17 लोगों की जान चली गई. अचानक की गई गोलीबारी में लोगों को बचने का मौका नहीं मिला.

दूसरी बार फायर अलार्म सुनाई देने पर चौकन्नी हो गई थीं शांति विश्वनाथम (फोटो-IANS)

नई दिल्ली: अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित एक स्कूल में पूर्व छात्र द्वारा की गई गोलीबारी में 17 लोगों की जान चली गई. अचानक की गई गोलीबारी में लोगों को बचने का मौका नहीं मिला. लेकिन स्कूल में ही मौजूद एक भारतीय मूल की टीचर की सूझबूझ ने कई जानें बचा लीं. टीचर का नाम शांति विश्वनाथन बताया जा रहा है. जिन्हें स्कूल के बच्चे मिसेज वी कहकर बुलाते हैं. कई जानें बचाने वाली शांति विश्वनाथन की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं.

  1. फ्लोरिडा स्कूल शूटआउट में टीचर ने बचाई कई जान
  2. भारतीय मूल की टीचर की समझदारी से बचे स्टूडेंट्स
  3. स्कूल टीचर शांति विश्वनाथन की लोग कर रहे तारीफ

शांति विश्वनाथन ने ऐसे बचाई जान
घटना वाले दिन शांति विश्वनाथन क्लास में थीं, जब उन्हें दूसरी बार फायर अलार्म बजता सुनाई दिया. लेकिन वो जल्द ही बंद हो गया. शांति विश्वनाथन को ये बात बहुत अजीब लगी. उन्होंने क्लास को जारी रखने या स्टूडेंट को बाहर भेजने की जगह उन्हें दरवाजे के पास छिप जाने को कहा. साथ ही गेट को अंदर से बंद कर दिया. उन्होंने क्लास की खिड़कियों पर अखबार चिपका दिए, ताकि कोई भी अंदर न झांक सके.

फ्लोरिडा गोलीबारी मामला, गवर्नर ने मांगा एफबीआई निदेशक का इस्तीफा

SWAT टीम के लिए भी नहीं खोला दरवाजा
काफी देर बाद मौके पर पहुंची स्वैट (SWAT) की टीम स्कूल पहुंची और स्कूल की तलाशी लेते हुए उस क्लास तक भी पहुंची जहां शांति विश्वनाथन मौजूद थीं. टीम ने दरवाजा खटखटाया लेकिन टीचर ने दरवाजा नहीं खोला. उन्हें डर था कि कहीं दरवाजे के उस पार आरोपी न हो. उन्होंने स्वैट टीम से कहा कि वे या तो दरवाजे को चाबी से खोलें या फिर उसे गिरा दें और टीम ने ऐसा ही किया. सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

फ्लोरिडा: गोलीबारी का संदिग्ध निकला स्कूल की निशानेबाजी टीम का हिस्सा

माना जा रहा है कि स्टूडेंट अगर फायर अलार्म बजने पर बाहर आ जाते तो उनके, गोलीबारी कर रहे स्टूडेंट के निशाने पर आ सकते थे.

Trending news