close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका: फ्लोरिडा के योग स्टूडियो में गोलीबारी, बंदूकधारी समेत 3 मरे, कई घायल

अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य की राजधानी तालाहासी के पुलिस प्रमुख माइकल डेलिओ ने शुक्रवार रात पत्रकारों को बताया कि बंदूकधारी ने स्टूडियो में घुसने के बाद छह लोगों को गोली मार दी और एक अन्य व्यक्ति को पिस्तौल की बट से मारा.

अमेरिका: फ्लोरिडा के योग स्टूडियो में गोलीबारी, बंदूकधारी समेत 3 मरे, कई घायल
तालाहासी पुलिस महकमे ने शनिवार सुबह बंदूकधारी की पहचान स्कॉट पॉल बीअरले (40) के तौर पर की है.(फाइल फोटो)

तालाहासी (अमेरिका): अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य की राजधानी तालाहासी में शुक्रवार को एक योग स्टूडियो में बंदूकधारी ने गोलीबारी की. इसमें दो लोगों की मौत हो गई. जबकि कई अन्य घायल हो गए. इसके बाद उसने खुद भी गोलीमारकर जान दे दी. तालाहासी के पुलिस प्रमुख माइकल डेलिओ ने शुक्रवार रात पत्रकारों को बताया कि बंदूकधारी ने स्टूडियो में घुसने के बाद छह लोगों को गोली मार दी और एक अन्य व्यक्ति को पिस्तौल की बट से मारा. डेलिओ ने बताया कि संदिग्ध ने खुद भी गोली मारकर जान दे दी. तालाहासी पुलिस महकमे ने शनिवार सुबह बंदूकधारी की पहचान स्कॉट पॉल बीअरले (40) के तौर पर की है.

पुलिस महकमे ने दो मृतकों की पहचान डॉ नैंसी वेन वेस्सीम (61) और मौरा बिनक्ले (21) के तौर पर की है. तालाहासी डेमोक्रेट अखबार ने खबर दी है कि वैन वेस्सीम एक चिकित्सक हैं और कैपिटल हेल्थ प्लान में मुख्य चिकित्सा निदेशक थीं. कैपिटल हेल्थ प्लान ने बयान जारी कर उनकी मौत पर दुख जताया है.

तालाहासी डेमोक्रेट ने खबर दी है कि फ्लोरिडा राज्य विश्वविद्यालय के अध्यक्ष जॉन थ्रेशर ने कहा कि वैन वेस्सेम और बिनक्ले दोनों ही विश्वविद्यालय से जुड़ी हुई थीं. थ्रेशेर ने बयान में कहा कि फ्लोरिडा विश्वविद्यालय को इस हिंसक तरीके से अपनी एक छात्रा और संकाय सदस्य को खोने का दुख है. हम उनके प्रियजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं और घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करते हैं. डेलिओ ने कहा कि बंदूकधारी अकेला था और उसकी संभावित मंशा की जांच की जा रही है. डेलिओ ने कहा कि घटना से हम बहुत दुखी और हैरान हैं.

अब बाहरी लोगों को कोई तत्काल खतरा नहीं है. नगर आयुक्त स्कॉट मैड्डोक्स मौके पर थे. उन्होंने फेसबुक पर कहा कि उन्होंने लोकसेवा के अपने करियर में कई बार ऐसी घटनाओं को देखा है, लेकिन यह भीषण है. उन्होंने लोगों से प्रार्थना करने की गुजारिश की. तालाहसी के मेयर एंड्रयू गिलम डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राज्य के गवर्नर पद के उम्मीदवार हैं. वह अपना प्रचार छोड़कर तालाहासी लौटे. उन्होंने शुक्रवार देर रात घटनास्थल के पास पत्रकार से कहा कि वह अस्पताल गए थे. उन्होंने लोगों से गोलीबारी में मरने वालों और घायलों के लिए प्रार्थना करने को कहा.