हमारी दिवाली पर अमेरिका भी जगमगाया, पहली बार वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर दिखा ये नजारा
Advertisement

हमारी दिवाली पर अमेरिका भी जगमगाया, पहली बार वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर दिखा ये नजारा

हमारी दिवाली की खुशियों में अमेरिका का वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर भी रोशनी में नहाया हुआ था. ये पहली बार है जब वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर इस तरह का कोई आयोजन किया गया. दिवाली की थीम पर बना एनीमेशन जब चलाया गया, तो देखने वालों की भीड़ लग गई. लोग इस नजारे को कैमरों में कैद करते दिखे. 

फोटो: ANI

वॉशिंगटन: दीपावली की जगमगाहट केवल देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी देखने को मिली. हमारी दिवाली (Diwali) की खुशियों में शामिल होने के लिए अमेरिका (America) ने भी खास इंतजाम किए. न्यूयॉर्क में वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को पहली बार दिवाली थीम वाले एनिमेशन से सजाया गया, इसके साथ-साथ आतिशबाजी भी गई. वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर एनिमेशन को देखने के लिए हडसन नदीं के दोनों किनारों पर लोगों की भीड़ जुट गई. वो इस खूबसूरत नजारे को कैमरे में कैद करते नजर आए.

  1. दिवाली थीम वाला एनीमेशन चला 
  2. जमकर आतिशबाजी भी की गई 
  3. खूबसूरत नजारे को देखने लगी भीड़

2 नवंबर से लाइव हुआ था Animation

न्यूयॉर्क के ‘वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर’ (One World Trade Center) पर एनिमेशन 2 नवंबर को शाम 6 बजे (स्थानीय समयानुसार) लाइव हुआ और 4 नवंबर तक जारी रहा. दिवाली की थीम में सजे वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें वहां हो रही आतिशबाजी (Fireworks) साफ दिखाई दे रही है. 

ये भी पढ़ें -कोरोना से डरना जरूरी: WHO ने चेताया, 53 देशों में आ सकती है नई लहर

लोग जहां थे, वहीं थम गए

इस मौके पर डर्स्ट ऑर्गनाइजेशन के मार्क डोमिनोज ने कहा, ‘हम शांति, सद्भाव और एकता के संदेश लाने के लिए डब्ल्यूटीसी मंच पर दिवाली की रंगीन इमेजरी बनाने और सजाने को लेकर उत्साहित हैं’. जैसे ही वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर एनिमेशन शुरू किया, लोग कुछ देर के लिए जहां थे वहीं थम गए. वो पूरी उत्सुकता के साथ एनिमेशन को निहारते रहे. इसके बाद उसे अपने मोबाइल में कैद करने लगे.

Biden ने Diwali पर कही ये बात

दिवाली के अवसर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और उनकी पत्नी जिल बाइडेन ने एक संयुक्त बयान भी जारी किया. उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस साल की दिवाली के और भी सार्थक मायने हैं. राष्ट्रपति और प्रथम महिला (राष्ट्रपति की पत्नी) होने के कारण व्हाइट हाउस में दिवाली मनाते हुए साथ दीया जलाना हमारे लिए सम्मान की बात है. 

 

Trending news