close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका: राष्ट्रपति ट्रंप की बढ़ सकती है मुसीबत, पूर्व वकील कोहेन देंगे बयान

इस गवाही के साथ ही डेमोक्रैट्स को ट्रंप के खिलाफ मोर्चा खोलने का मौका मिल सकता है

अमेरिका: राष्ट्रपति ट्रंप की बढ़ सकती है मुसीबत, पूर्व वकील कोहेन देंगे बयान
कोहेन को इससे पहले 13 दिसंबर, 2018 को ही अमेरिका की एक अदालत ने तीन साल जेल की सजा सुनाई थी. (फाइल फोटो)

वाशिंगटनः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन अगले महीने संसद की समिति के समक्ष सार्वजनिक रूप से गवाही देंगे. कोहेन की इस गवाही के साथ ही डेमोक्रेट्स को ट्रंप के खिलाफ मोर्चा खोलने का मौका मिल सकता है. सदन की '' निगरानी एवं सुधार समिति'' ने गुरुवार को कहा कि कोहेन सात फरवरी को उनके समक्ष पेश होंगे. गौरतलब है कि तीन जनवरी को नव-निर्वाचित सांसदों के शपथ ग्रहण के साथ ही सदन में डेमोक्रेटिक पार्टी को बहुमत प्राप्त हो गया है.

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर सकते हैं ट्रम्प

एक वक्त में ट्रंप के बेहद भरोसेमंद रहे वकील कोहेन हाल फिलहाल के दिनों में उनके खिलाफ बोलने लगे हैं और चुनाव में रूसी हस्तक्षेप मामले की जांच में सहयोग भी कर रहे हैं. बता दें कोहेन को इससे पहले 13 दिसंबर 2018 को ही अमेरिका की एक अदालत ने तीन साल जेल की सजा सुनाई थी. कोहेन पर आरोप था कि उन्होंने 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान नियमों का उल्लंघन किया था. वहीं कोहेन ने भी कोर्ट में अपने आरोप स्वीकार करते हुए इसे प्रशासकीय जांच में सहयोग करने की बात कही थी.

भारतीय मूल के पुलिसकर्मी के भाई ने सीमा सुरक्षा पर ट्रम्प का किया समर्थन

इस दौरान कोहेन ने कहा था कि 'अंधी निष्ठा के कारण मैंने राष्ट्रपति ट्रंप के गलत कामों को छिपाए रखा और इसमें उनका साथ दिया. मैं ट्रंप के संबंध में हर वह जानकारी देने के लिए तैयार हूं जो मेरे पास हैं. मैं अपनी सच्चाई साबित करने के लिए प्रतिबद्ध हूं और वादा करता हूं की मैं इस पूरी जांच-पड़ताल में प्रशासन का पूरा सहयोग करूंगा और इतिहास में मुझे खलनायक के तौर पर याद नहीं किया जाएगा.' बता दें कोहेन के ट्रंप से अलग होने और उनके खिलाफ मोर्चा खोलने से ट्रंप बेहद मुश्किल में फंस सकते हैं.