पति की एक्स-वाइफ की हत्या के आरोप में पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी अरेस्‍ट
Advertisement

पति की एक्स-वाइफ की हत्या के आरोप में पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी अरेस्‍ट

साउथ अफ्रीका की परिधि में एक अलग देश लसोथो (Lesotho) के पूर्व राष्ट्रपति थॉमस थबाने की पत्नी मसाइया थबाने को पुलिस ने अपने पति की पूर्व पत्नी की हत्या करने के आरोप में एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिया. 

पति की एक्स-वाइफ की हत्या के आरोप में पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी अरेस्‍ट

साउथ अफ्रीका की परिधि में एक अलग देश लसोथो (Lesotho) के पूर्व राष्ट्रपति थॉमस थबाने की पत्नी मसाइया थबाने को पुलिस ने अपने पति की पूर्व पत्नी की हत्या करने के आरोप में एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिया. गौरतलब है कि मसाइया थबाने पर 2017 में हत्या करवाने का आरोप लगा था. मसाइया थबाने पर अपने पति की पूर्व पत्नी लिपोलैलो की हत्या करवाने का आरोप है. लिपोलैलो लसोथ की राजधानी मसेरू में अपने घर के पास मृत पाई गई थीं. उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

मसाइया थबाने अब 16 जून तक कस्टडी में रहेंगी. फरवरी के महीने में जब उन्हें हत्या के आरोप में पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था तब पुलिसिया कार्रवाई पर यह आरोप लग रहे थे कि मसाइया थबाने की गिरफ्तारी में कानून का सही तरीके से  पालन नहीं किया गया है. इसी तर्क के साथ उन्हें जमानत देने के लिए जोर डाला गया था. यह कहा गया कि मसाइया थबाने के केस में बचाव पक्ष को यह मौका ही नहीं दिया गया कि वह थबाने के लिए कोई जिरह कर पाते और उनकी जमानत के खिलाफ किसी प्रकार की दलील रख पाते.

इसके बाद न सिर्फ उन्हें जमानत दी गई बल्कि फरवरी में ही वह जमानत पर जेल से बाहर आ गई थीं. उनकी बेल के लिए एक हजार मलोटी (यानी 58 हजार डॉलर) चुकाए गए थे. इसके बाद इस मामले की तफ्तीश होती रही और अब एक बार फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. अब उन्हें फिर से कोर्ट में पेश किया जाना है लेकिन इस बार पूरी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा.

वैसे मसाइया थबाने अपने खिलाफ निकले अरेस्ट वॉरंट को धता बताते हुए जनवरी में  विदेश चली गई थीं जबकि वॉरंट निकलने के बाद कायदे से उन्हें देश से बाहर जाने की अनुमति नहीं थी. बाद में कई हफ्ते साउथ अफ्रीका में बिताने के बाद उन्होंने खुद ही पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. 

Trending news