पाकिस्तान के पूर्व PM अब्बासी और रेल मंत्री कोरोना की चपेट में, अब तक ये नेता हुए संक्रमित

पाकिस्तान में सूबाई मंत्री सहित कम से कम चार सांसदों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है.

पाकिस्तान के पूर्व PM अब्बासी और रेल मंत्री कोरोना की चपेट में, अब तक ये नेता हुए संक्रमित
शाहिद खाकान अब्बासी. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmad) कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गए हैं. दोनों में सोमवार को कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ने 61 वर्षीय अब्बासी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है.

उल्लेखनीय है कि अब्बासी (PML-N) के उपाध्यक्ष हैं और पार्टी नेता नवाज शरीफ को अदालत द्वारा प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद वह अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में इस बात की चर्चा जोरों पर, हिरासत में पूर्व PM को अफसर ने गिलास फेंक कर मारा?

पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब्बासी अपने घर में ही आइसोलेशन में चले गए हैं. पार्टी के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने अब्बासी के जल्द ठीक होने की कामना की है.

इधर, रेलमंत्री शेख रशीद अहमद भी कोरोना पॉजिटिव हैं. यह जानकारी उनके कार्यालय ने एक बयान जारी कर दी. बयान के मुताबिक रशीद डॉक्टरों की सलाह पर दो हफ्ते तक सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे. 

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के नेता और सूबे के पूर्व मंत्री शरजील मेमन के भी रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सूबाई असेंबली के सदस्य चौधरी अली अख्तर भी कोरोना पॉजिटिव हैं. यह जानकारी उनके प्रवक्ता ने दी. उन्होंने बताया कि अख्तर होम क्वारंटीन में हैं और संक्रमण के लक्षण आने के बाद उनकी जांच की गई थी. अख्तर पंजाब विधानसभा के लिए फैसलाबाद-III सीट से 2018 में निर्वाचित हुए.

पाकिस्तान में सूबाई मंत्री सहित कम से कम चार सांसदों की कोरोना वायरस से मौत हुई है.

विदेश विभाग की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने रविवार को बताया कि उनके कार्यालय के दो अधिकारी सहित पांच लोग कोरोना पॉजिटिव हैं. उन्होंने बताया कि ये मामले गत हफ्ते सामने आए.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार चली गई.