डोनाल्ड ट्रंप की रैली में शामिल होने वाले हरमन कैन का कोरोना वायरस से निधन
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में शामिल होने वाले हरमन कैन का कोरोना वायरस से निधन

कोरोना (Coronavirus)के खतरे को नजरंदाज करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में शामिल होने वाले अमेरिकी व्यवसायी और राष्ट्रपति पद के पूर्व उम्मीदवार हरमन कैन (Herman Cain) का निधन हो गया है.

हरमन कैन (फोटो: रॉयटर्स)

वॉशिंगटन: कोरोना (Coronavirus) के खतरे को नजरंदाज करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में शामिल होने वाले अमेरिकी व्यवसायी और राष्ट्रपति पद के पूर्व उम्मीदवार हरमन कैन (Herman Cain) का निधन हो गया है. 

  1. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली में शामिल हुए थे कैन
  2. टुलसा रैली रैली में मास्क लगाने से किया था इंकार
  3. लगभग एक महीने से लड़ रहे थे कोरोना से जंग

कैन ट्रंप की टुलसा रैली (Tulsa Rally) में भाग लेने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उन्होंने लगभग के महीने तक कोरोना से लड़ाई लड़ी, लेकिन यह जंग हार गए. न्यूजमैक्स के अनुसार, कैन का निधन अटलांटा क्षेत्र के एक अस्पताल में हुआ, जहां उन्हें जुलाई की शुरुआत में भर्ती कराया गया था. हरमन कैन की वेबसाइट HermanCain.com ने उनके निधन की पुष्टि की है. साइट की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘हमारे बॉस, दोस्त और पिता हरमन कैन अब हमारे बीच नहीं हैं. वैसे तो वे काफी स्वस्थ जीवन जीते थे, लेकिन कैंसर के इतिहास के कारण उच्च जोखिम वाले समूह में आ गए थे’.

ये भी पढ़ें: सरकार ने चीन को दिया एक और करारा झटका, अब लिया Colour TV पर फैसला

कैन का जन्म दिसंबर 1945 में टेनेसी में हुआ था. गरीब परिवार से होने के बावजूद उन्होंने व्यवसाय जगत में अपनी एक अलग पहचान कायम की थी. वह Pizza Godafther के CEO भी रहे थे. कैन ने राष्ट्रपति चुनाव में भी अपना हाथ आजमाया था. वह रिपब्लिकन की तरफ से 2012 में इस दौड़ में शामिल थे. हरमन कैन ने सभी चेतावनियों को अनसुना करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप की रैली में बिना मास्क के शिरकत की थी. बाद में जब उनमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे, उनका टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके आबाद उन्हें 74 वर्षीय कैन को अटलांटा-क्षेत्र के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

हालांकि, खुद कैन और उनके सहयोगी यह मानने को तैयार नहीं थे कि उन्हें कोरोना ट्रंप की रैली में हुआ है. 2012 से HermanCain.com के संपादक रहे डैन कैलाब्रेसे (Dan Calabrese) कहा था कि हम वास्तव में यह नहीं जानते कि हरमन कोरोना की चपेट में कैसे आये. मैं जानता हूं कि लोग इसे टुलसा रैली से जोड़कर देख रहे हैं, लेकिन हकीकत यह है कि उन्होंने पिछले हफ्ते एरिजोना कई जगहों की यात्राएं की थीं.

गौरतलब है कि ट्रंप को विशेषज्ञों ने कोरोना संकट के बीच रैली आयोजित न करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने इसे नजरंदाज कर दिया. शीर्ष अमेरिकी स्वास्थ्य विशेषज्ञ एंथोनी फौसी (Anthony Fauci) और पूर्व एफडीए प्रमुख स्कॉट गोटिलेब (Scott Gottileb) ने भी कहा था कि इससे संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा है. डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी अभियान की वेबसाइट के मुताबिक, रैलियों में शामिल होने वालों को यह घोषणा करनी पड़ती है कि रैली के दौरान यदि उन्हें कोरोना वायरस होता है, तो वह इसके लिए कोई मुकदमा नहीं करेंगे.

LIVE TV

Trending news