पेरिस गैस विस्फोट में मृतकों की संख्या हुई चार, 47 घायल

पेरिस के अभियोजक रेमी हीट्स ने हादसे के बारे में बात करते हुए कहा है कि अभी किसी भी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगा. इसलिए जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जाएगा

पेरिस गैस विस्फोट में मृतकों की संख्या हुई चार, 47 घायल
(फोटो साभारः रॉयटर्स)

पेरिसः मध्य पेरिस में गैस विस्फोट के बाद मलबे से एक महिला का शव मिलने के बाद मृतकों की संख्या चार हो गई है. शनिवार की सुबह हुए इस विस्फोट में दो दमकलकर्मी और स्पेन के एक पर्यटक की भी मौत हो गई और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए. विस्फोट के कारण पास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. माना जा रहा कि दुर्घटनावश यह विस्फोट हुआ. हालांकि, पेरिस के अभियोजक रेमी हीट्स ने हादसे के बारे में बात करते हुए कहा है कि अभी किसी भी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगा. इसलिए जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जाएगा

ओडिशा: गैस सिलेंडर फटने से एक परिवार के तीन लोगों की मौत

बता दें पेरिस में यह गैस विस्फोट उस समय हुआ है जब शहर में 'येलो बेस्ट' प्रदर्शन चल रहा है, जिसके चलते शहर में आए दिन पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प और हिंसा की खबरें सुनने को मिल रही हैं. वहीं शनिवार को हुए इस धमाके में बिल्डिंग का निचला हिस्सा ध्वस्त हो गया, जिससे आस-पास बिल्डिंग का मलवा फैल गया और इसी मलवे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई.

बता दें पेरिस में हुए इस धमाके में जहां एक स्पेन का पर्यटक, दो दमकलकर्मी और एक अन्य शामिल हें, वहीं हादसे में 47 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कईयों की हालत गंभीर बताई जा रही है. स्पेन के विदेश मंत्रालय के मुताबिक घायल लोगों में से एक महिला ने जो कि गंभीर रूप से घायल थी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. महिला को कई जगह गंभीर चोटें आई थीं, जिसके कारण खून अधिक बह जाने के कारण इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई.

दानापुरः सगुना मोड़ में बम बलास्ट, दो बच्चे घायल

धमाके से पलट गईं कारें
विस्फोट में बिल्डिंग का निचला हिस्सा ध्वस्त हो गया. धमाका इतना जोरदार था कि कारें तक तक पलट गईं, टूटे हुए कांच और मलबा सड़क पर फैल गया. पेरिस के अभियोजक कार्यालय ने बताया कि धमाके में दो दमकलकर्मियों के मारे जाने के अलावा 47 लोग घायल हुए हैं जिनमें 10 की हालत गंभीर है. स्पेन के विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि इस धमाके में घायल होने के बाद एक महिला अस्पताल में मर गई. वह अपने पति के साथ छुट्टी मनाने पेरिस गई थी. धमाके में एक अन्य स्पेनिश नागरिक घायल हो गया.