इस वीडियो ने कराई Fox News की किरकिरी, जानिए क्या है मामला
Advertisement

इस वीडियो ने कराई Fox News की किरकिरी, जानिए क्या है मामला

ट्रंप ने राष्ट्रपति-चुने गए जो बाइडेन ( Joe Biden) से यह कहते हुए हार मानने से इनकार कर दिया है कि चुनाव में धांधली की गई थी, लेकिन उन्‍होंने अपने दावों की पुष्टि करने के लिए कोई सबूत नहीं दिए हैं. 

फोटोग्राफ साभार : (एएफपी)

नई दिल्‍ली: अमेरिकी चैनल Fox News को अपने एक प्रमोशनल वीडियो के कारण खासी आलोचना झेलनी पड़ रही है. यह वीडियो डोनाल्ड ट्रंप के उस दावे को मजबूत करने वाला है कि राष्ट्रपति चुनाव (presidential election) में धांधली हुई थी. अमेरिका में मीडिया मैटर्स के प्रभारी एंड्रयू लॉरेंस ने ट्विटर पर इस वीडियो को साझा किया है, जिसमें चैनल के एंकर चुनाव की वैधता पर सवाल उठा रहे थे.

  1. वीडियो में चुनाव में धांधली की बात 
  2. एंकर ने कहा कि अनियमितताएं हुईं 
  3. बिना सबूत दिए जिद पर अड़े हैं ट्रंप

लॉरेंस ने ट्विटर पर लिखा, 'ओह माय गॉड, फॉक्स उनकी उस 'राय' का प्रोमो चला रहा है, जो चुनाव परिणामों पर संदेह जताता है. मुझे लगता है कि वह अपने दर्शकों को संतुष्‍ट करने की कोशिश कर रहा है.' 

 

मीडिया-डेमाक्रेट्स को झूठा कहा 
इस वीडियो में एंकर टकर कार्लसन को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि 'स्पष्ट तौर पर अनियमितताएं हैं.' फिर सीन हनिटी ने कहा कि 'मीडिया की भीड़ और डेमोक्रेट झूठ बोल रहे हैं.' 

बता दें कि ट्रंप ने राष्ट्रपति-चुने गए जो बाइडेन ( Joe Biden) से यह कहते हुए हार मानने से इनकार कर दिया है कि चुनाव में धांधली की गई थी, लेकिन उन्‍होंने अपने दावों की पुष्टि करने के लिए कोई सबूत नहीं दिए हैं. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में हर रोज होते हैं इतने रेप, लेकिन 6 साल में सजा पाए सिर्फ 77 हैवान

रिपब्लिकन को समर्थन देता है फॉक्‍स न्‍यूज 
फॉक्स न्यूज को आमतौर पर ट्रंप और रिपब्लिकन पार्टी का समर्थन देने के लिए जाना जाता है. लेकिन चैनल इस बात पर भी लोगों के निशाने पर है कि वहां भी अन्‍य नेटवर्क्‍स की तरह यह कहने में जल्‍दबाजी की गई कि बाइडेन ने ऐरिजोना जीत लिया है. 

गुरुवार को ट्रंप ने खुद ट्वीट करके फॉक्स न्यूज पर निशाना साधा था. बकौल ट्रंप 'फॉक्स न्यूज की दिन की रेटिंग पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. सप्‍ताहांत के दिन तो हालात और भी खराब हैं. यह देखना भी दुखद है जिस वजह से वो कामयाब हुए और जिन्होंने उन्हे सफल बनाया उन्हे वो भूल गए हैं. 

LIVE TV
 

Trending news