इस्लामिक आतंकवाद पर एक्शन को लेकर फ्रांस के प्रधानमंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
Advertisement

इस्लामिक आतंकवाद पर एक्शन को लेकर फ्रांस के प्रधानमंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कैस्ट्रेक्स (French Prime Minister Jean Castex) ने कहा कि फ्रांस सरकार कट्टरवादी इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी (Fighting Relentlessly against Radical Islam) रखेगी.

फाइल फोटो

नीस/पेरिस: फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कैस्ट्रेक्स (French Prime Minister Jean Castex) ने कहा कि फ्रांस सरकार कट्टरवादी इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी (Fighting Relentlessly against Radical Islam) रखेगी. उन्होंने नीस शहर (Nice city) में इस्लामिक आतंकी द्वारा चाकू हमले में मारे गए तीन फ्रेंच नागरिकों को श्रद्धांजलि देने के बाद ये बयान दिया.

  1. फ्रांस के प्रधानमंत्री ने कहा-देश के दुश्मनों की हुई पहचान
  2. इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी
  3. नीस में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

29 अक्टूबर को हुआ था हमला
फ्रांस के दक्षिणी शहर नीस में एक ट्यूनीशियाई व्यक्ति (Tunisian Man) ने अल्लाहू अकबर का नारा लगाते हुए एक महिला का सर धड़ से अलग कर दिया. और दो अन्य को चाकुओं से गोदकर मौत के घाट उतार दिया. ये हमला एक चर्च में 29 अक्टूबर को हुआ था, जिसे बाद में पुलिस ने गोली मार दी थी.

कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई
नीस शहर में मृतकों को श्रद्धांजलि देने के बाद उन्होंने कहा कि हमें अब दुश्मन के बारे में पता है. न सिर्फ उसकी पहचान सामने आ चुकी है, बल्कि उसका नाम भी पता है. ये अतिवादी राजनीतिक इस्लाम है, जो इस्लाम धर्म का ही हिस्सा है. इस दुश्मन के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस अपनी पूरी ताकत झोंक देगा.

फ्रांस में एक के बाद एक हमले
नीस हमले से पहले पेरिस में एक चेचन व्यक्ति ने क्लासरूम में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने वाली शिक्षिका का गला रेत दिया था. इसके बाद 29 अक्टूबर को नीस हमले के बाद पूरी दुनिया में इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ गुस्सा देखा गया था.वहीं, नीस शहर में हमले के आरोपी को पुलिस ने गोली मार दी थी, जो अभी अस्पताल में भर्ती है. फ्रांस पिछले कुछ सालों से लगातार इस्लामिक आतंकवाद का शिकार रहा है.

Trending news