Antigua से लापता हुआ भगोड़ा हीरा कारोबारी Mehul Choksi, भारत में PNB घोटाले में है आरोपी
Advertisement

Antigua से लापता हुआ भगोड़ा हीरा कारोबारी Mehul Choksi, भारत में PNB घोटाले में है आरोपी

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले का आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) भारत से फरार होनेके बाद अब एंटीगुआ से भी लापता हो गया है.

मेहुल चोकसी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) अब एंटीगुआ से भी लापता हो गया है, जो भारत में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले का आरोपी है और भगोड़ा घोषित किया जा चुका है. मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने दावा किया कि अब एंटीगुआ पुलिस (Antigua Police) ने तलाश शुरू कर दी है.

मेहुल चोकसी डिनर करने घर से निकला और फिर हुआ गायब

मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के वकील विजय अग्रवाल ने बताया कि मेहुल चोकसी सोमवार को अपने घर से निकला था और द्वीप के दक्षिणी हिस्से में एक प्रसिद्ध रेस्तरां में डिनर करने गया था. इसके बाद वह वापस नहीं लौटा है. वहीं antiguanewsroom.com की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेहुल चोकसी की कार देर शाम जॉली हार्बर में मिली, लेकिन वह उसमें नहीं था.

मेहुल चोकसी की सुरक्षा को लेकर परिवार चिंतित: वकील

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने बताया कि मेहुल चोकसी गायब है. उसके परिवार के सदस्य चिंतित और उसकी सुरक्षा को लेकर चिंतित है. वकील ने कहा, 'परिवार ने मुझे चर्चा के लिए बुलाया है. एंटीगुआ पुलिस जांच कर रही है.'

ये भी पढ़ें- दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से हाथ मिलाने के बाद कमला हैरिस कर बैठीं कुछ ऐसा, मचा बवाल

कौन है मेहुल चोकसी और क्या हैं उस पर आरोप?

बता दें कि 61 वर्षीय मेहुल चोकसी भारतीय व्यवसायी और खुदरा आभूषण गीतांजलि समूह का मालिक है. हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में करीब 14 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक के लोन की धोखाधड़ी की है. चोकसी भारत से भाग गया था और जांच एजेंसियों के मुताबिक वह एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहा है, वहीं नीरव मोदी लंदन की एक जेल में बंद है.

लाइव टीवी

Trending news