close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत ने तोड़ी आतंकियों की कमर, बौखला गया पाकिस्तान, बोलने लगा- अनाप-शनाप

पाकिस्तान की पनाह में पलने वाले आतंकियों पर भारत के करारे प्रहार से पाकिस्तान तिलमिला गया है. 

भारत ने तोड़ी आतंकियों की कमर, बौखला गया पाकिस्तान, बोलने लगा- अनाप-शनाप
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मुहम्मद फैसल.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की पनाह में पलने वाले आतंकियों पर भारत के करारे प्रहार से तिलमिलाए पाकिस्तान ने कहा है कि उसकी किसी तरह की कोई 'आक्रामक योजना' नहीं है, लेकिन वह किसी भी हमले से अपनी रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मुहम्मद फैसल ने बुधवार को संवाददाताओं से यह बात कही. उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आंतकवादियों के लॉन्च पैड को नष्ट करने के भारत के दावे पर एक बार फिर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर गए विदेशी राजनयिकों ने घटना की 'सच्चाई' देखी है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने अपने प्रोपेगैंडे के तहत विदेशी राजनयिकों को नियंत्रण रेखा के पास के इलाकों का दौरा कराया है और उसे जो दिखाना था, वह दिखाया है.फैसल ने दावा किया कि भारतीय सेनाध्यक्ष ने जिन लॉन्चपैड को ध्वस्त करने का दावा किया है, उनके बारे में हमने भारतीय उच्चायोग से जानकारी मांगी थी, लेकिन वह हमें नहीं मिली.

उन्होंने कहा कि हम सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्य देशों से आग्रह करते हैं कि 'वे ही भारत से इन लॉन्च पैड की जानकारी लेकर हमें सौंपें.' उन्होने कहा कि इस तरह के आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला बंद होना चाहिए और मसले का समाधान करना चाहिए. मसले के नाम पर फैसल ने कश्मीर का नाम लिया और कहा कि इस मसले को सुलझाने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए.

एक सवाल के जवाब में डॉ. फैसल ने कहा कि कोशिश है कि करतारपुर गलियारे पर भारत के साथ समझौते पर कल (गुरुवार को) हस्ताक्षर हो जाए. उन्होंने कहा कि भारतीय सिख यात्री एक दिन के लिए करतारपुर साहिब आएंगे और प्रत्येक यात्री को बीस डॉलर का शुल्क चुकाना होगा.

पाकिस्तान ने पहले से कहा हुआ है कि वह इस गलियारे का उद्घाटन नौ नवंबर को करेगा.