जी20 : मोदी समेत अन्य विश्व नेताओं ने मौन रहकर श्रद्धांजलि दी

पेरिस और अंकारा में हुए आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए जी20 शिखर बैठक के प्रारंभ में रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत विश्व नेताओं ने एक मिनट का मौन रखा।

जी20 : मोदी समेत अन्य विश्व नेताओं ने मौन रहकर श्रद्धांजलि दी

अंताल्या : पेरिस और अंकारा में हुए आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए जी20 शिखर बैठक के प्रारंभ में रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत विश्व नेताओं ने एक मिनट का मौन रखा।

बैठक शुरू होने पर तुर्की के राष्ट्रपति रिसेफ तायिप एर्दोगन ने आतंकी हमले में मारे गए लोगों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखने का आग्रह किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर संबंधित तस्वीरें साझा करते हुए कहा, ‘‘एकजुट खड़े हैं। जी20 का कार्यकारी सत्र पेरिस हमलों के शिकार हुए लोगों की याद में मौन रखकर शुरू हुआ।’’ इस दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में कल कार्यकारी रात्रिभोज के दौरान आतंकवाद पर चर्चा होना तय था लेकिन पेरिस में शुक्रवार की रात को हुए बर्बर आतंकी हमले के कारण यह मुद्दा केंद्रबिन्दु बन गया और इस पर आज ही चर्चा हुई।

उल्लेखनीय है कि पेरिस हमले में 129 लोग और पिछले महीने तुर्की की राजधानी अंकारा में हुए आत्मघाती बम विस्फोटों में 102 लोग मारे गए हैं।