गाजा और इजरायल की जंग में हुए रॉकेट हमले
Advertisement

गाजा और इजरायल की जंग में हुए रॉकेट हमले

गाजा से फिलिस्तीनी उग्रवादियों ने दक्षिणी इजरायल पर दो रॉकेट हमले किये। हालांकि हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ। गाजा की इस कार्रवाई के जवाब में इजरायल ने भी हवाई हमले किए।

गाजा और इजरायल की जंग में हुए रॉकेट हमले

यरूशलम: गाजा से फिलिस्तीनी उग्रवादियों ने दक्षिणी इजरायल पर दो रॉकेट हमले किये। हालांकि हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ। गाजा की इस कार्रवाई के जवाब में इजरायल ने भी हवाई हमले किए।

शुक्रवार को दोनों तरफ से हुए इन हमलों में दोनों ओर से कोई हताहत नहीं हुआ। एक रॉकेट स्देरॉट शहर में सड़क के किनारे खड़ी बस पर गिरा, जबकि इजरायली सेना ने कहा कि दूसरे रॉकेट को उसकी "आयरन डोम" रक्षा प्रणाली ने एश्केलॉन शहर के ऊपर नष्ट कर दिया।

गाजा में एक प्रत्यक्षदर्शी और एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने उत्तरी गाजा में एजेदीन-अल-कासम ब्रिगेड्स के एक ठिकाने पर बम गिराए। एजेदीन-अल-कासम ब्रिगेड्स इस्लामिक मूवमेंट हमास की सैन्य शाखा है। 

हालांकि किसी भी गुट ने अब तक रॉकेट हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। रॉकेट ऐसे समय पर दागे गए जब यरूशलम और अधिकृत पश्चिमी तट में हमास ने शहर की अल अक्सा मस्जिद परिसर में व्याप्त तनाव को लेकर "विरोध दिवस" का आह्वान किया था, जिसके बाद फिलिस्तीनियों का इजरायल के सुरक्षा बलों से भी टकराव हुआ।

Trending news