पार्टियों ने आतंकी हमले के बाद ब्रिटेन में चुनाव प्रचार स्थगित किया
Advertisement

पार्टियों ने आतंकी हमले के बाद ब्रिटेन में चुनाव प्रचार स्थगित किया

ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी समेत देश के दो मुख्य दलों ने आज लंदन में आतंकवादी हमले के बाद आम चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान को निलंबित करने का फैसला किया है. आज हुए हमलों में 6 लोग मारे गये और 48 घायल हो गये.

लंदन : ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी समेत देश के दो मुख्य दलों ने आज लंदन में आतंकवादी हमले के बाद आम चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान को निलंबित करने का फैसला किया है. आज हुए हमलों में 6 लोग मारे गये और 48 घायल हो गये.

सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी ने ऐलान किया कि वह 8 जून को चुनाव से कुछ ही दिन पहले हुए हमले के बाद अपने अभियान को स्थगित कर रही है, हमले में एक वैन और तीन आतंकी संदिग्ध शामिल थे जिन्हें मेट्रोपोलिटन पुलिस के सशस्त्र अधिकारियों ने मार गिराया.

एक पार्टी प्रवक्ता ने कहा, ‘कंजर्वेटिव पार्टी आज राष्ट्रीय स्तर पर अभियान नहीं चलाएगी। हम आज हमले की और अधिक जानकारी सामने आने के बाद समीक्षा करेंगे.’ विपक्षी लेबर पार्टी ने भी संकेत दिया कि आज प्रचार अभियान की योजना को टाल दिया जाए.

स्कॉटिश नेशनल पार्टी (एसएनपी) ने भी आज अपने अभियान को वापस ले लिया है. हालांकि स्थानीय स्तर पर प्रचार अभियान को नहीं रोका जाएगा और स्थानीय उम्मीदवारों को प्रचार की आजादी होगी. लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि वह लोकतंत्र में बहुत भरोसा रखते हैं और नहीं चाहते कि आज की घटना से चुनाव की तारीख पर असर पड़े.

Trending news