पूरी दुनिया में 'आलसी' लोगों को बताया जाता है बोझ, इस देश ने 'हीरो' कहा
Advertisement

पूरी दुनिया में 'आलसी' लोगों को बताया जाता है बोझ, इस देश ने 'हीरो' कहा

जर्मनी की सरकार ने एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आलसी लोगों को नायक की तरह पेश किया गया है.

फ़ाइल फोटो

बर्लिन: जर्मनी की सरकार (Germany government) ने एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ लड़ाई में आलसी लोगों को 'नायक' की तरह पेश किया गया है. सरकार ने 90 सेकंड का एक वीडियो ऑनलाइन जारी किया है. इसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति बता रहा है कि उसने 2020 की सर्दियों में अपने देश की किस तरह सेवा की, जब कोरोना वायरस महामारी का हमला हुआ था. विज्ञापन में वह व्यक्ति बताता है कि उस समय वह छात्र था.

विज्ञापन में वह व्यक्ति कहता है, ‘अचानक से इस देश की किस्मत हमारे हाथों में आ गई. तब हमने साहस जुटाया और वही किया, जिसकी हमसे उम्मीद थी और जो सही था. यानी हमने कुछ नहीं किया.’ व्यक्ति आगे कहता है, ‘दिन रात, हम घर पर पैर पसारे पड़े रहे और कोरोना वायरस से लड़ते रहे. हमारा मोर्चा हमारा काउच (सोफा) था और हमारा धैर्य हमारा हथियार था.’

LIVE TV

इस विज्ञापन के अंत में सरकार की ओर से संदेश दिया गया है, ‘घर पर रहकर आप भी नायक बन सकते हैं.’ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जर्मनी की सरकार ने नवंबर माह से नई पाबंदियां लगाई हैं. यहां रेस्टोरेंट, बार और जिम बंद कर दिए गए हैं और लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी लगा दी है.

(इनपुट- एजेंसी एपी)

Video-

Trending news