जर्मनी: नाइटक्लब में गोलीबारी में 2 की मौत, इराक का रहने वाले था हमलावर

यह बंदूकधारी शरण के प्रयास में जर्मनी आया था और 15 वर्षों से कोंसटैंस क्षेत्र में रह रहा था.

जर्मनी: नाइटक्लब में गोलीबारी में 2 की मौत, इराक का रहने वाले था हमलावर
मैक्स स्ट्रोमेयर-स्ट्रेसी मार्ग पर ग्रे क्लब के बाहर घटनास्थल पर मौजूद जर्मन पुलिस और जांचकर्ता. (PHOTO : PTI/30 July, 2017)

बर्लिन: जर्मनी के शहर कांसटांस में रविवार (30 जुलाई) को नाइटक्लब में गोलीबारी में बंदूकधारी सहित दो लोगों की मौत हो गई. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि गोलीबारी करने वाले की पहचान 34 वर्षीय इराकी नागरिक के तौर पर हुई है, उसने मैक्स स्ट्रोमेयर-स्ट्रेसी मार्ग पर ग्रे क्लब में रविवार (30 जुलाई) तड़के साढ़े चार बजे गोलीबारी की, जिससे एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. अधिकारियों ने कहा कि गोली चलाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गोली मार दी. अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

अधिकारियों के अनुसार, हमले में एक पुलिस अधिकारी सहित तीन लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं. पुलिस व अभियोजन पक्ष ने एक बयान में कहा है कि स्पेशल कमांडो बलों व एक पुलिस हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया है, क्योंकि यह पता नहीं चल सका है कि संदिग्ध के साथ और भी लोग थे या नहीं. घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है.

पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘34 वर्षीय हमलावर डिस्को से निकलने के बाद पुलिस अधिकारियों के साथ गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई. इस हमलावर की पहचान इराकी नागरिक के रूप में हुई है.’ उसने कहा, ‘इस घटना की पृष्ठभूमि की जांच की जा रही है. इसे हमलावर की निजी जिंदगी में विवाद से जुड़ा माना जा रहा है. इसके आतंकी घटना होने का कोई संकेत नहीं है.’  यह बंदूकधारी शरण के प्रयास में जर्मनी आया था और 15 वर्षों से कोंसटैंस क्षेत्र में रह रहा था. गोलीबारी के बाद यह बंदूकधारी इमारत से बाहर निकला और उसके बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी.