म्युनिख में चाकू हमले में 4 जख्मी, जर्मन पुलिस का 'आतंकी घटना' से इनकार

चाकू मारने की घटना के करीब तीन घंटे बाद पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसका हुलिया संदिग्ध से मिलता-जुलता था.

म्युनिख में चाकू हमले में 4 जख्मी, जर्मन पुलिस का 'आतंकी घटना' से इनकार
म्यूनिख में घटनास्थल के पास मौजूद जर्मन पुलिस के अधिकारी. (Reuters/21 Oct, 2017)

बर्लिन: म्युनिख में शनिवार (21 अक्टूबर) को एक व्यक्ति ने चाकू से चार लोगों पर हमला किया और फरार हो गया. पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को कुछ घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया गया और अधिकारी यह तय करने में लगे हैं कि वह हमलावर था अथवा नहीं. पुलिस प्रवक्ता मार्कस डा ग्लोरिया मार्टिंस ने कहा कि पुलिस को शुरू में सूचना मिली कि हैदाउसेन इलाके में हमला हुआ है. उन्हें पता चला कि एकमात्र हमलावर ने राहगीरों पर चाकू से बेतरतीब हमला किया.

डॉ. ग्लोरिया मार्टिंस ने बताया कि हमलावर ने छह लोगों.. पांच पुरुषों और एक महिला पर इलाके के अलग- अलग स्थानों पर हमला किया जिनमें चार व्यक्ति मामूली रूप से जख्मी हो गए. उन्होंने कहा कि हमले के बाद पुलिस ने ट्विटर पर लोगों को रोसनहेमर प्लाट्ज इलाके में घरों के अंदर रहने की अपील की और उन्हें चेताया कि ओस्टबाहनॉफ रेलवे स्टेशन और एक पार्क के आसपास के इलाकों में न जाएं. संदिग्ध के भागने की दिशा के बारे में अलग-अलग सूचना के आधार पर यह चेतावनी जारी की गई.

फ्रांस के मार्सेय शहर में रेलवे स्टेशन पर चाकू से हमला, दो लोगों की मौत

पुलिस ने संदिग्ध के बारे में कहा कि वह करीब 40 वर्ष का है और उसकी साइकिल काली है, उसने भूरे रंग की पतलून पहन रखी है, उसका जैकेट हरे रंग का है और पीठ पर थैला है. चाकू मारने की घटना के करीब तीन घंटे बाद पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसका हुलिया संदिग्ध से मिलता-जुलता था और उसने अधिकारियों से बचने का प्रयास किया. डॉ ग्लोरिया मार्टिंस ने कहा, ‘‘हम अभी यह पुष्टि नहीं कर सकते कि वह हमलावर है या नहीं.’’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.