Breaking News
  • देश में कोरोना से अब तक 117 मौतें, पिछले 24 घंटे में 8 मरीजों की मौत: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय
  • देशभर में कोरोना मरीजों के लिए कोरोना सेंटर बनेंगे
  • महबूबा मुफ्ती को सरकारी निवास से घर शिफ़्ट किया गया लेकिन वो PSA के तहत रहेंगी नजरबंद
  • तबलीगी जमात की कारगुज़ारियों के खिलाफ मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, जमात की एक्टिविटी पर रोक लगाने की मांग
  • BSF ने अपने जवानों से कहा- 21 अप्रैल तक जहां हैं, वहीं रहें

लीबिया में चुनाव के लिए जर्मनी 23.3 लाख डॉलर देगा : संयुक्त राष्ट्र

लीबिया में संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) ने शनिवार को कहा कि त्रिपोली में चुनाव कार्यक्रमों के लिए जर्मनी 20 लाख यूरो (23.3 लाख डॉलर) मुहैया कराएगा. 

लीबिया में चुनाव के लिए जर्मनी 23.3 लाख डॉलर देगा : संयुक्त राष्ट्र
लीबिया के शहरों बानी वालिद और देर्ज शहरों में नगरपालिका चुनावों की घोषणा की.(फाइल फोटो)

त्रिपोली: लीबिया में संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) ने शनिवार को कहा कि त्रिपोली में चुनाव कार्यक्रमों के लिए जर्मनी 20 लाख यूरो (23.3 लाख डॉलर) मुहैया कराएगा. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूएनडीपी के बयान के हवाले से बताया कि लीबिया में जर्मनी के राजदूत ओलिवर ओकजा ने कहा कि इसका उद्देश्य 2018 से 2020 के बीच लीबिया में नगर पालिका चुनावों के संचालन में नगर पालिका चुनावों के लिए केंद्रीय समिति (सीसीएमसीई) की मदद करना है. सीसीएमसीई ने गुरुवार को बताया कि दक्षिणपश्चिमी लीबिया के शहरों बानी वालिद और देर्ज शहरों में नगरपालिका चुनावों की घोषणा की. 

लीबिया में राजनीतिक समाधान का सीसी और मैक्रों ने किया समर्थन
मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी और उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों ने गुरुवार को लीबिया में राजनीतिक समाधान का आह्वान किया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मिस्र के राष्ट्रपति के प्रवक्ता बासम राडी ने बयान में कहा कि दोनों नेताओं ने फोन पर हुई बातचीत में लीबिया में राजनीतिक समाधान लाने का आह्वान किया.

लीबिया में राजनीतिक समाधान का सीसी और मैक्रों ने किया समर्थन

बयान में कहा गया, "दोनों देश भूमध्य क्षेत्र के साथ स्थिरता और सुरक्षा बहाल करने के इच्छुक हैं, दोनों राष्ट्रपतियों ने लीबिया में हालिया घटनाओं और उत्तर अफ्रीकी देश में राजनीतिक समाधान को आगे बढ़ाने के साधनों पर चर्चा की." दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि अलग-अलग लीबियाई पार्टियों के बीच राष्ट्रीय सहमति एक समाधान होगा और लीबिया के संकट को केवल लीबिया की जनता द्वारा द्वारा हल किया जा सकता है. बयान के अनुसार, उन्होंने सीरिया की स्थिति पर भी चर्चा की, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से सीरियाई गृह युद्ध के लिए 'एक व्यापक और स्थायी समाधान' तक पहुंचने का आह्वान किया.