GES 2017: डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप आ रहीं है भारत, जानिए क्या कहा
Advertisement

GES 2017: डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप आ रहीं है भारत, जानिए क्या कहा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार एवं बेटी इवांका ट्रंप का कहना है कि ‘‘भारत-अमेरिका वैश्विक उद्यमी शिखर सम्मेलन-2017’’(जीईएस ) दोनों देशों के बीच ‘मजबूत दोस्ती’का एक प्रमाण है. 

इवांका ने कहा कि मैं यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हूं.(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार एवं बेटी इवांका ट्रंप का कहना है कि ‘‘भारत-अमेरिका वैश्विक उद्यमी शिखर सम्मेलन-2017’’(जीईएस ) दोनों देशों के बीच ‘मजबूत दोस्ती’का एक प्रमाण है. इवांका धन्यवाद परंपरा पूरी करते हुए भारत के लिए रवाना हुईं. हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर के बीच होने वाले जीईएस में इवांका अधिकारियों के एक उच्चस्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल,महिला उद्यमियों और उद्योगपतियों का नेतृत्व करेंगी.  तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन को इवांका संबोधित भी करेंगी. 

  1. शिखर सम्मेलन में 170 देशों के 1500 उद्योगपति हिस्सा लेंगे
  2. सबसे अधिक उद्योगपति प्रतिभागी अमेरिका के होंगे
  3. इस सम्मेलन की थीम  ‘वुमन फर्स्ट एंड प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल’है

इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इवांका ने अपनी भारत यात्रा से पहले कहा,‘‘शिखर सम्मेलन की थीम पहली बार ‘वुमन फर्स्ट एंड प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल’है. जो प्रशासन की उस सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जब महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त होंगी तो ही उनका समुदाय एवं देश कामयाब होगा. शिखर सम्मेलन में 170 देशों के 1500 उद्योगपति हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़े- ये है डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका का रुतबा, हैदराबाद बना भिखारी मुक्त

इनमें से करीब 350 प्रतिभागी अमेरिका के होंगे, जिनमें बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी हैं. इवांका ने कहा कि मैं यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हूं. उन्होंने कहा कि भारत, अमेरिका का एक ‘‘महान दोस्त एवं साझेदार’’है. सहयोग का लक्ष्य साझा आर्थिक विकास और सुरक्षा साझेदारी है. 

Trending news