नदी में नहा रही थी लड़की, मगरमच्छ से हुआ सामना; हुआ ये हाल
Advertisement

नदी में नहा रही थी लड़की, मगरमच्छ से हुआ सामना; हुआ ये हाल

नदी में नहाते वक्त एक 18 साल की लड़की का सामना मगरमच्छ से हो गया. आइये आपको बताते हैं मगरमच्छ के हमले के बाद लड़की का हाल अब कैसा है...

नदी में नहा रही थी लड़की, मगरमच्छ से हुआ सामना; हुआ ये हाल

जांबिया: मगरमच्छ का ख्याल ही डरा देता है. जरा सोचिये जब इस शैतान रूपी जानवर से आमना-सामना हो जाए तो क्या होगा? इस डर का अंदाजा भी लगा पाना मुश्किल है. लेकिन एक 18 साल की लड़की के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. आइये आपको बताते हैं मगरमच्छ ने लड़की का क्या हाल किया.

  1. मगरमच्छ ने लड़की पर किया हमला
  2. नदी में नहाते वक्त लड़की का मौत से सामना
  3. मगरमच्छ के हमले में बाल-बाल बची

मगरमच्छ ने लड़की पर किया हमला

ब्रिटेन में हैंपशायर के एंडोवर शहर की रहने वाली 18 साल की छात्रा एमिली ओसबोर्न स्मिथ दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने के लिए जांबिया गई हुई थी. जहां राफ्टिंग के दौरान नदी में एक मगरमच्छ ने उसका पैर अपने जबड़े में जकड़ लिया. मगरमच्छ उसे गहरे पानी में ले जाने की कोशिश करने लगा.

पैर जबड़ों में जकड़ लिया

'द मिरर' की रिपोर्ट के मुताबिक एमिली विक्टोरिया फॉल के नीचे जांबेजी नदी में अपने दोस्तों के साथ राफ्टिंग कर रही थी. तभी करीब 10 फीट लंबा एक मगरमच्छ वहां आ गया. मगरमच्छ ने एमिली पर हमला कर दिया. उसका पैर जबड़ों में जकड़ लिया और उसे गहरे पानी में ले जाने की कोशिश करने लगा.

दोस्तों ने बचाई जान

शुक्र था कि एमिली वहां अकेली नहीं थी. उसके दोस्त भी वहां मौजूद थे. एमिली की हिम्मत और दोस्तों की मदद का ही नतीजा है कि एमली की जान बच पाई. दोस्तों ने बिना अपनी जान की परवाह किए एमिली की मदद की. 

जानें अब कैसी है एमिली

इस हादसे के बाद एमिली को एयरलिफ्ट कर हॉस्पिटल ले जाया गया. हॉस्पिटल में एमिली की सात सर्जरी हुई. अब एमिली क्रचेस (crutches) के सहारे चल सकती है. उसे उम्मीद है कि सितंबर तक वह अपनी पढ़ाई दोबारा शूरू कर सकेगी.

हादसे से सभी दंग

आपको बता दें कि जांबेजी नदी विक्टोरिया फॉल के ठीक नीचे है और पर्यटकों के लिए इस नदी को काफी सेफ माना जाता है. बताया जाता है कि यहां मगरमच्छ शांत जगहों पर ही रहते हैं और पर्यटकों के नजदीक वाले इलाके में नहीं जाते. इसके बावजूद एमिली पर मगरमच्छ का हमला दंग करने वाली घटना थी.

LIVE TV

Trending news