GoDaddy ने कर्मचारियों से किया था Christmas बोनस देने का वादा, अब मांगी माफी
Advertisement

GoDaddy ने कर्मचारियों से किया था Christmas बोनस देने का वादा, अब मांगी माफी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिसंबर के इस महीने में  GoDaddy के लगभग 500 कर्मचारियों ने 650 डॉलर के क्रिसमस बोनस की पेशकश वाले कंपनी के एक ईमेल पर क्लिक किया था. इस ईमेल में कर्मचारियों को अपनी पर्सनल डिटेल्स के साथ एक फॉर्म भरने को कहा गया था. दो दिन बाद उनके मेल इनबॉक्स में एक अलग मैसेज आया जिसे पढ़कर सब हैरान हो गए.

GoDaddy ने कर्मचारियों से किया था Christmas बोनस देने का वादा, अब मांगी माफी

न्‍यूयॉर्क: दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट डोमेन प्रबंधन कंपनी GoDaddy ने क्रिसमस फेस्टिवल के दिन अपने सभी कर्मचारियों से एक मेल के जरिए माफी मांगी है. दरअसल, कंपनी ने अपने कर्मचारियों से एक मेल भेजकर कोरोना वायरस महामारी (Corona Viras Pandemic) के बीच चल रहे आर्थिक संकट में क्रिसमस बोनस (Christmas bonus) देने की बात कही थी. हालांकि बाद में GoDaddy की ओर से कर्मचारियों को एक और ईमेल के जरिए स्‍पष्‍ट किया गया वह एक कंप्यूटर सिक्युरिटी टेस्ट था न कि इसमें ऐसा कोई मैसेज था जिसमें हम लोग बोनस देने वाले थे. 

  1. अमेरिकी कंपनी GoDaddy ने अपने कर्मचारियों से मांगी
  2. कंपनी ने कहा,  फि‍शिंग की घटनाओं से बचने के प्रयासों का एक टेस्ट था
  3. वेबसाइट हैकरों से बचाने वाला एक कंप्यूटर सिक्योरिटी टेस्ट था 

कंपनी ने दी सफाई
एरिजोना बेस्ड कंपनी ने कहा, GoDaddy हमारे प्लेटफॉर्म की सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेती है. कंपनी समझती है कि कुछ कर्मचारी फिशिंग अटेम्ट यानी धोखाधड़ी से परेशान थे इसलिए कंपनी ने जागरुकता के लिए यह कदम उठाया था. चूंकि कर्मचारियों ने इस ईमेल को लेकर असंवेदनशील महसूस किया है जिसके लिए हमने माफी मांग ली है. GoDaddy के प्रवक्ता ने आगे कहा कि यह खेल महज फि‍शिंग की घटनाओं से बचने के प्रयासों का एक टेस्ट था और इसे पहले से ज्यादा बेहतर करने की जरूरत है. हम अपने कर्मचारियों के प्रति अत्‍यधिक संवेदनशील हैं. 

ये भी पढ़ें-Coronavirus ने फीका किया दुनियाभर के Christmas समारोह का जश्न, देखिए कैसे

कंप्यूटर सिक्योरिटी टेस्‍ट
जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिसंबर के इस महीने में  GoDaddy के लगभग 500 कर्मचारियों ने 650 डॉलर के क्रिसमस बोनस की पेशकश वाले कंपनी के एक ईमेल पर क्लिक किया था. इस ईमेल में कर्मचारियों को अपनी पर्सनल डिटेल्स के साथ एक फॉर्म भरने को कहा गया था. दो दिन बाद उनके मेल इनबॉक्स में एक अलग मैसेज आया जिसे पढ़कर सब हैरान हो गए.  एरिजोना के अखबार कॉपर कोरियर (Copper Courier) की रिपोर्ट के मुताबिक, GoDaddy के सुरक्षा प्रमुख की ओर से एक अन्य मेल के संदेश में लिखा गया है कि आपको यह ईमेल इसलिए मिला है क्योंकि आप कंपनी की ओर से हाल में लिए गए फि‍शिंग टेस्ट में फेल हो गए हैं. इस मेल में कंपनी की ओर से स्पष्ट कहा गया है कि वह ईमेल वेबसाइट हैकरों से बचाने वाला एक कंप्यूटर सिक्योरिटी टेस्ट था ताकि कर्मचारी भविष्‍य में हैकरों की ऐसी फिशिंग कोशिशों या ट्रैप को नाकाम कर दें.

 

 

Trending news