24 लाख के फ्यूल टैंक से निकला 16 करोड़ का सोना!
Advertisement

24 लाख के फ्यूल टैंक से निकला 16 करोड़ का सोना!

कभी आपने सुना है कि किसी वाहन या टैंक के फ्यूल की टंकी से सोना निकला हो. शायद नहीं. लेकिन अब यह बात कोई पूछे तो आप बता सकते हैं कि हां! हमने सुना है क्योंकि ऐसी एक सच्ची खबर सामने आई है और यह कामयाबी लंदन के एक शख्स को मिली है. 

इराकी टैंक के तेल की टंकी से निकला सोना ही सोना (फोटो- thesun.co.uk)

नई दिल्ली : कभी आपने सुना है कि किसी वाहन या टैंक के फ्यूल की टंकी से सोना निकला हो. शायद नहीं. लेकिन अब यह बात कोई पूछे तो आप बता सकते हैं कि हां! हमने सुना है क्योंकि ऐसी एक सच्ची खबर सामने आई है और यह कामयाबी लंदन के एक शख्स को मिली है. 

सेना का सामान खरीदने का शौक रखने वाले निक मिड उस वक्त हैरान रह गए जब एक इराकी टैंक से करीब 20 लाख पाउंड (16 करोड़ रुपये) का सोना निकला. निक ने यह टैंक ईबे से करीब 30 हजार पाउंड (24 लाख रुपये) में खरीदा था. हालांकि निक ने ईमानदारी का परिचय देते हुए यह सोना पुलिस को सौंप दिया.

51 साल के निक का कहना है कि 1990 में जब इराक ने कुवैत पर हमला किया था तब उसके सैनिकों ने खूब सोना लूटा था. ऐसे ही सैनिकों ने टैंक के फ्यूल टैंक को काटकर उसमें सोना भरा होगा. पर तभी अमेरिका ने इराकी सेना पर हमला कर दिया जिससे वे सोना अपने साथ ले जाने में कामयाब नहीं हो सके. इस टैंक को खरीदने के साथ ही निक मीड के पास कुल 150 सेना वाहन जमा हो गए हैं. 

Trending news