इस देश के लिए आई बड़ी खुशखबरी, क्रिसमस से पहले आ सकती है COVID-19 वैक्सीन

 जर्मन सरकार ने राज्यों के साथ मिलकर COVID-19 उपायों को कठोरता से लागू किया है. अधिकारियों ने कहा है कि इन उपायों को 20 दिसंबर तक बढ़ाया जाएगा.  

इस देश के लिए आई बड़ी खुशखबरी, क्रिसमस से पहले आ सकती है COVID-19 वैक्सीन
जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल (एएफपी)

बर्लिन: जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel) ने आज संसद को बताया कि क्रिसमस (Christmas) से पहले कोरोनो वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) हेल्‍थ वर्कर्स का वैक्‍सीनेशन (Vaccination) करने के लिए उपलब्‍ध हो सकती है. जर्मन सरकार ने राज्यों के साथ मिलकर COVID-19 उपायों को कठोरता से लागू किया है. अधिकारियों ने कहा है कि इन उपायों को 20 दिसंबर तक बढ़ाया जाएगा.  

फिर भी क्रिसमस पर प्रतिबंधों में राहत नहीं 
हालांकि लोगों को क्रिसमस पर प्रतिबंधों को लेकर कोई राहत नहीं मिलेगी. मर्केल ने जोर देकर कहा है कि सरकार क्रिसमस और नए साल पर प्रतिबंधों में किसी भी तरह नरमी बरतने का वादा नहीं कर सकती है. उन्‍होंने कहा, 'परसों ही COVID-19 के कारण मरने वालों की एक रिकॉर्ड दुखद संख्‍या दर्ज हुई है, जो कि चिंता का बड़ा कारण है.'

देश ने पहले कहा था कि वह वायरस पर काबू पाने के लिए यूरोप को स्‍कीइंग की छुट्टियों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहेगा. जर्मन सरकार Ski Slopes को 10 जनवरी तक के लिए बंद करने की मांग कर रही है.

रेस्‍तरां-पब भी रहेंगे बंद 
चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा था कि छुट्टियों का मौसम होने के बावजूद निजी समारोहों को सीमित करने और सांस्कृतिक सुविधाओं, रेस्तरां और पबों को बंद करने के प्रतिबंधों को जनवरी की शुरुआत तक के लिए बढ़ाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: China में फिर Corona का खौफ, जिस मार्केट से फैला था कोरोना, उसे किया बंद

कोविड​​-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जर्मनी ने निजी समारोहों के लिए 2 घरों के 5 लोगों की सीमा तय करने की घोषणा की थी. इसके अलावा देश ने इस घातक वायरस का मुकाबला करने के लिए नए साल के जश्न में आतिशबाजी के उपयोग पर भी प्रतिबंध लगा दिया है.

जर्मनी में अब तक COVID-19 के 9,61,320 मामले और 14,771 मौतें दर्ज हो चुकी हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.