लॉस एंजिलिस के सुपर मार्केट में गोलीबारी, संदिग्‍ध गिरफ्तार

अमेरिका के लॉस एंजिलिस में सिल्‍वर लेक इलाके में स्थित ट्रेडर जो सुपरमार्केट के अंदर घुसा था संदिग्‍ध.

लॉस एंजिलिस के सुपर मार्केट में गोलीबारी, संदिग्‍ध गिरफ्तार
(फाइल फोटो)

वाशिंगटन : अमेरिका के लॉस एंजिलिस में रविवार को सुपर मार्केट में लोगों को बंधक बनाने और गोलीबारी करने वाले संदिग्‍ध व्‍यक्ति को पुलिस ने घंटों की मशक्‍कत के बाद गिरफ्तार कर लिया है. इस व्‍यक्ति ने शनिवार शाम को लॉस एंजिलिस के भीड़भाड़ वाले सुपरमार्केट में घुसकर लोगों को बंधन बनाया था. इसके बाद सुपरमार्केट में गोलीबारी भी की.

 

घटना के बाद पुलिस ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया. साथ ही अंदर फंसे लोगों को बचाने के प्रयास भी शुरू कर दिए. पुलिस ने आशंका जताई थी कि उसने लोगों को बंधक बनाने का प्रयास भी किया. जब पुलिस उसे रोकने के लिए आगे बढ़ी तो उसने पुलिस पर भी गोलीबारी की. इससे इलाके में अफरातफरी मच गई.

 

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गये संदिग्‍ध व्‍यक्ति ने सुपरमार्केट में घुसने से पहले दक्षिणी लॉस एंजिलिस में अपनी दादी और गर्लफ्रेंड को गोली मारी थी. पुलिस ने इसी मामले में उसे पकड़ने की कोशिश की. लेकिन वह मौके से फरार हो गया था. इसके बाद पुलिस ने उसका पीछा किया. इस दौरान उसने पुलिस पर भी फायरिंग की. पुलिसकर्मियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई. इसके बाद वह सिल्‍वर लेक में स्थित ट्रेडर जो सुपरमार्केट के अंदर भाग गया था.

 

 

वहीं घटना पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी गंभीरता दिखाते हुए ट्वीट करके कहा कि 'हम लॉस एंजिलिस में लोगों को बंधक बनाने की  संभावित स्थिति पर लगातार नजर रखे हैं. फेडरल लॉ एनफोर्समेंट के साथ मिलकर पुलिस काम कर रही है'.