कोपेनहेगन में गोलीबारी में 2 की मौत, हमलावर भी मारा गया

कोपेनहेगन में गोलीबारी की दो घटनाओं में दो लोगों की मौत एवं पांच अन्य के घायल होने के कुछ ही घंटों बाद अधिकारियों पर गोलीबारी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

कोपेनहेगन में गोलीबारी में 2 की मौत, हमलावर भी मारा गया

कोपेनहेगन : कोपेनहेगन में गोलीबारी की दो घटनाओं में दो लोगों की मौत एवं पांच अन्य के घायल होने के कुछ ही घंटों बाद अधिकारियों पर गोलीबारी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने रविवार को एक बयान में बताया, ‘पुलिस अब जांच-पड़ताल कर रही है कि क्या इस व्यक्ति का क्रुड्टनडेन एवं क्रिस्टलगेड में यहूदी उपासनगृह की गोलीबारी में हाथ था।’ इस व्यक्ति एवं पुलिस के बीच गोलीबारी नोइरेब्रो के बहुसांस्कृतिक इलाके में हुई, जहां पुलिस पहले से ही निगाह रखे हुए थी।

पुलिस ने एक बयान में बताया कि जैसे ही व्यक्ति मौके पर आया, पुलिस ने उसे आवाज दी, लेकिन उसने पुलिस पर गोली चला दी। इसके बाद उसे गोली मार दी गई। इस गोलीबारी में कोई पुलिस अधिकारी घायल नहीं हुआ है।

कोपेनहेगन में गोलीबारी की दो घटनाओं में दो लोगों की मौत हुई है, जबकि पांच अन्य घायल हुए हैं। एक हमला एक सांस्कृतिक केंद्र पर हुआ जहां इस्लाम और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर एक चर्चा का आयोजन हो रहा था। दूसरी घटना उसके कुछ घंटे बाद कोपेनहेगन के एक यहूदी उपासनागृह में हुई।