close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हमजा शहबाज को 14 दिन के लिए एनएबी की हिरासत में भेजा गया

हमजा पीएमएल-एन अध्यक्ष और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ का बेटा है. 

हमजा शहबाज को 14 दिन के लिए एनएबी की हिरासत में भेजा गया
नवाज शरीफ के भतीजे हमजा पीएमएल-एन अध्यक्ष और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ का बेटा है. फोटो

लाहौर: एक अदालत ने बुधवार को पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हमजा शहबाज को 14 दिन की हिरासत में भेज दिया. देश की भ्रष्टाचार रोधी संस्था ‘एनएबी’ ने धन शोधन और भ्रष्टाचार से संबंधित मामलों में शहबाज को मंगलवार को गिरफ्तार किया था. हमजा को 26 जून तक राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत में भेजा गया है. न्यायाधीश जवादुल हसन ने इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से दलीलें सुनने के बाद सुरक्षित रखा गया आदेश जारी किया. इससे पहले, एनएबी की एक टीम कड़ी सुरक्षा के बीच हमजा (44) को अदालत लेकर आई.

हमजा पीएमएल-एन अध्यक्ष और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ का बेटा है. एनएबी अभियोजक ने अदालत को जानकारी दी कि पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष यह बताने में नाकाम रहे कि उनके खाते में जमा 50 करोड़ रुपये कहां से आए. ‘जियो न्यूज’ ने खबर दी कि एनएबी ने पीएमएल-एन नेता की 15 दिन की हिरासत का अनुरोध किया था.

अदालत ने आदेश दिया था कि हमजा को 26 जून को जवाबदेही अदालत के सामने पेश किया जाए. हमजा को मंगलवार को एनएबी अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था. लाहौर उच्च न्यायालय की दो सदस्यीय पीठ ने उनकी जमानत याचिकाएं खारिज की थी. हमजा की गिरफ्तारी ऐसे समय हुई जब एक दिन पहले एनएबी ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को इस्लामाबाद में गिरफ्तार किया था.