करोड़ों रुपये लेकर फरार हुई दुबई के शासक की पत्नी, इस देश से कहा- 'शरण दे दो'
Advertisement

करोड़ों रुपये लेकर फरार हुई दुबई के शासक की पत्नी, इस देश से कहा- 'शरण दे दो'

हया अपने शौहर शेख मुहम्मद से तलाक चाह रही हैं. पता चला है कि हया दुबई से पहले जर्मनी गईं. उनके साथ बेटी जलीला (11) और बेटा जायेद (7) हैं.

अरब मीडिया ने अपुष्ट सूत्रों के हवाले से बताया है कि हया को दुबई से निकलने में जर्मनी के एक राजनायिक ने मदद की है.

नई दिल्ली : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की रानी हया बिंत अल हुसैन के दो बच्चों और 31 मिलियन पाउंड (271 करोड़ रुपये) के साथ लापता होने की खबर है. हया दुबई के अरबपति शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छठी बेगम हैं. वह जॉर्डन के शाह (राजा) अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं. शेख मुहम्मद यूएई के उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री हैं. वह दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक हैं. संभावना व्यक्त की जा रही है कि हया इस समय लंदन में कहीं पर हैं.

शेख से तलाक चाहती थी हया बिंत
बताया गया है कि हया अपने शौहर शेख मुहम्मद से तलाक चाह रही हैं. पता चला है कि हया दुबई से पहले जर्मनी गईं. उनके साथ बेटी जलीला (11) और बेटा जायेद (7) हैं. वह नई जिंदगी की शुरुआत के लिए अपने साथ पर्याप्त मात्रा में धन लाई हैं. जर्मनी में उन्होंने सरकार से राजनीतिक शरण मांगी है.

20 मई के बाद सोशल मीडिया पर नहीं है कोई पोस्ट 
ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ीं हया को सार्वजनिक रूप से और सोशल मीडिया अकाउंट पर 20 मई के बाद नहीं देखा गया. जबकि इससे पहले उनके सामाजिक कार्यो से जुड़े फोटो सोशल मीडिया अकाउंट में भरे रहते थे. वह सामाजिक कार्यो में भी फरवरी से दिखाई नहीं पड़ रही थीं.

जर्मनी के राजनायिक ने की भागने में मदद
अरब मीडिया ने अपुष्ट सूत्रों के हवाले से बताया है कि हया को दुबई से निकलने में जर्मनी के एक राजनायिक ने मदद की है. दावा यह भी किया जा रहा है कि जर्मन अधिकारियों ने हया की वापसी के लिए शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के अनुरोध को ठुकरा दिया है. इसके कारण दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संकट पैदा हो गया है.

Trending news