अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन के समर्थन में आईं महिलाएं, कही यह बात
Advertisement

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन के समर्थन में आईं महिलाएं, कही यह बात

अमेरिका में 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उतरने की तैयारी कर रहे बाइडेन के समर्थन में आयी कई महिलाएं राजनीति के अलावा दूसरे क्षेत्रों से संबंध रखती हैं.

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन का फाइल फोटो

न्यूयॉर्क: महिलाओं को अनुचित ढंग से छूने के आरोपों का सामना कर रहे अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन की समर्थक महिलाओं ने कहा है कि वे तो हर एक को गले लगाते हैं और उनका छूना महज एक मानवीय स्पर्श है. अमेरिका में 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उतरने की तैयारी कर रहे बाइडेन के समर्थन में आयी कई महिलाएं राजनीति के अलावा दूसरे क्षेत्रों से संबंध रखती हैं. उनका कहना है कि बाइडेन के छूने के तरीकों में कोई गलत भावना नहीं होती और निश्चित तौर पर इसका संबंध यौन व्यवहार से नहीं है. 

हालांकि महिलाओं की ओर से आई इस सफाई पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इसमें यह भी जोड़ा जा रहा है कि खुद बाइडेन ने कहा था कि उन्हें कभी नहीं लगा कि वह ठीक से व्यवहार नहीं कर रहे हैं. उनके आलोचक इस सफाई को संदेह से परे नहीं मान रहे हैं.

उनका कहना है कि अगर बाइडेन को सच में नहीं पता था कि वह क्या कर रहे हैं तो वह ‘ मी टू’ युग में अपनी पार्टी की कमान संभालने के दावेदार नहीं हो सकते .
सेंटर फोर अमेरिकन वीमेन एंड पॉलिटिक्स की निदेशक डेबी वाल्श कहती हैं, ‘‘जब लैंगिकता की बात आती है तो यह चीज हजम नहीं होती . मेरे लिए, यह ऐसी चीज है कि एक आदमी शारीरिक तौर पर दबाव बना रहा है और मैं समझती हूं कि उनके लिए यह समस्या की बात है.’’ 

Trending news